Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

Loksabha Election 2024 LIVE Updates: 20 मई को होगा पांचवे चरण का मतदान, थम गया चुनाव प्रचार, पढ़ें अपडेट्स

Loksabha Election 2024: 20 मई को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 5वें चरण के लिए 20 मई को मतदान किया जाएगा। इस दिन 8 राज्यों की 49 सीटों पर मतदान किया जाएगा। इससे पहले रविवार को चुनाव प्रचार थम गया है। बता दें कि छठे चरण के लिए वोटिंग 25 मई को कराई जाएगी।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 19, 2024 23:56 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates election campaihne stopped narendra modi yogi adityanath amit sh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोकसभा चुनाव 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 5वें चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया है। बता दें कि पांचवें चरण के लिए 20 मई को वोटिंग की जाएगी। इसके तहत 8 राज्यों की 49 लोकसभा सीटों पर वोटिंग की जाएगी। वहीं छठे चरण का मतदान 25 मई को किया जाएगा। इस दिन 7 राज्यों की 57 सीटों के लिए वोटिंग की जाएगी। वहीं आखिरी चरण यानी सातवें चरण की वोटिंग 1 जून को की जाएगी।  पांचवे दौर में जिन सीटों पर मतदान होना है, उनमें उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की 7, बिहार और ओडिशा की पांच-पांच, झारखंड की, जम्मू कश्मीर और लद्दाख की एक-एक सीट शामिल है। बता दें कि चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 

 

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:31 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    चिराग पासवान का बयान

    LJP(रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, "वे(अरविंद केजरीवाल) भाजपा, केंद्र सरकार को घेरने और अपने आपको पीड़ित दिखाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उस पीड़ित का क्या जिसके साथ उनके ही घर पर दुर्व्यवहार हुआ, दिल्ली में इससे शर्मनाक घटना और कोई नहीं है... जब CM आवास पर ऐसी घटना हो सकती है तो दिल्ली में इनके शासनकाल में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है..."

  • 1:39 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पुरुलिया में गरजे पीएम मोदी

    पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "TMC ये कहकर राजनीति में आई थी कि 'मां, माटी, मानुष' की रक्षा करेगी। आज TMC मां, माटी और मानुष का ही भक्षण कर रही है। बंगाल की महिलाओं का भरोसा TMC से टूट गया है। संदेशखाली में जो पाप हुआ है, उसने पूरे बंगाल की बहनों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। SC-ST परिवार की बहनों को तो TMC के लोग इंसान ही नहीं समझते। अपने शाहजहां को बचाने के लिए TMC के लोग संदेशखाली की बहनों को ही दोषी ठहरा रहे हैं। उनके चरित्र पर सवाल उठा रहे हैं। जैसी भाषा ये लोग उनके लिए बोल रहे हैं, इसके जवाब में बंगाल की हर बेटी अपने वोट से TMC को तबाह कर देगी।"

  • 11:25 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    केजरीवाल के विरोध प्रदर्शन पर क्या बोले रविशंकर प्रसाद

    दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल द्वारा आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किए जाने को लेकर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "इस्तीफा उन्होंने दिया नहीं, उनकी पार्टी के महिला सांसदों को उनके स्टाफ पीटते हैं तो कार्रवाई नहीं होगी? अरविंद केजरीवाल का यह कौनसा मॉडल है?..."

  • 11:21 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    जमशेदपुर पहुंचे पीएम मोदी

    झारखंड के जमशेदपुर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर खूब निशाना साधा।

  • 10:55 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    फारूक अब्दुल्ला का बयान

    कल शोपियां के हीरपोरा में आतंकवादियों द्वारा भाजपा नेता और पूर्व सरपंच ऐजाज़ अहमद शेख की हत्या पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "यहां आतंकवाद अभी भी कायम है...इसकी जांच होनी चाहिए कि उसे आतंकियों ने मारा है या यहां के लोगों ने मारा है...पहलगाम में कुछ पर्यटकों पर हमला हुआ है...हमारे पर्यटन उद्योग को प्रभावित किया जा रहा है, उसे खत्म करने की कोशिश की जा रही है..."

  • 10:24 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    संजय राउत ने दिया बयान

    आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किए जाने को लेकर शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, "मैं इसका स्वागत करता हूं। 4 जून को सरकार बदलने जा रही है...आज भी विपक्ष को डराया, धमकाया जा रहा है...अगर अरविंद केजरीवाल ने इस आंदोलन का जिक्र किया है तो यह आंदोलन बहुत अच्छा है।"

  • 9:56 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    जेपी अग्रवाल का बयान

    चांदनी चौक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जे.पी. अग्रवाल ने कहा, "हमारी चुनाव लड़ने की पद्धति है और उसमें बहुत जरूरी है कि हम वोटर्स से सीधा संपर्क करें...पदयात्रा हर चुनाव के लिए जरूरी है...जिस तरह से केंद्र ने तानाशाही का रवैया तैयार किया है, सरकारें तोड़ने का, मुख्यमंत्रियों को जेल में भेजने का...यह तरीका सही नहीं है और उसी के खिलाफ यह INDIA गठबंधन है..."

  • 9:36 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    मनोज झा को पीएम मोदी की भाषा से है आपत्ति

    राजद नेता मनोज कुमार झा ने कहा, "...प्रधानमंत्री जी की भाषा से मुझे बहुत आपत्ति है... कल वे कह रहे थे कि हम(INDIA गठबंधन) देश को दिवालिया कर देंगे। आप अपने मित्रों के 16 लाख करोड़ रुपए माफ करें तो दिवालियापन की कोई गुंजाइश नहीं होती लेकिन 500 रुपये में सिलेंडर देने से, गरीब महिलाओं को 1 लाख रुपए प्रति वर्ष देने पर दिवालियापन है। ये दिवालियापन कहां है? इसे कहते हैं विचारों का दिवालापन जो प्रधानमंत्री और उनकी टीम पर है..."

  • 8:55 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कुलदीप कुमार का बयान

    पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने कहा, "...जेल का जवाब वोट से देने के लिए दिल्ली की जनता तैयार है... वे(अरविंद केजरीवाल) ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने दिल्ली के लोगों को बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य देने का काम किया और भाजपा उन्हें जेल में डालने का काम करती है..."

  • 6:57 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    फारूक अब्दुल्ला का बयान

    मध्य कश्मीर में मतदान प्रतिशत पर JKNC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "मुझे उम्मीद थी कि प्रतिशत 70% होगा। मुझे नहीं पता कि यह इतना कम क्यों था। लोग अपनी बात कहने और अपने प्रतिनिधियों को संसद में भेजने के लिए बहुत उत्सुक हैं। हमारे बच्चे नशा कर रहे हैं। एक पूरी पीढ़ी ख़तरे में है... प्रतिशत मेरी उम्मीदों से कम है। यह 70% होना चाहिए था।" 

     

  • 6:26 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    बाबरी विध्वंस पर क्या बोले सीएम मोहन यादव

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "उत्तर प्रदेश में घटना(बाबरी मस्जिद विध्वंस) घटी थी तो अपराधी को दोष देते, कल्याण सिंह जी की सरकार गिराकर कांग्रेस ने पाप किया था। ये हाई कोर्ट में कहते हैं कि राम का अस्तित्व नहीं है और राम सेतु तोड़ने का भी ऑर्डर देते हैं...उसके बाद कहते हैं कि हम भी राम वाले हैं। जनता सब देख रही है। आपने कभी राम को स्वीकार नहीं किया।" (18.05)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement