Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस को लड़की ने अपने पैर के अंगूठे से लगाया तिलक, आखिर क्या ये मामला!

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को एक लड़की ने अपने पैर के अंगूठे से तिलक लगाया है। इस मामले से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: June 27, 2023 20:28 IST
Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DEV_FADNAVIS पैर के अंगूठे से डिप्टी सीएम को तिलक लगाती लड़की

मुंबई: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। हालही में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर की गई टिप्पणियों की वजह से वह चर्चा में बने हुए थे। लेकिन इस बार वह जिस वजह से चर्चा में है, वह राजनीतिक वजह नहीं है। 

फडणवीस ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह एक बच्ची से टीका लगवाते हुए दिख रहे हैं। लेकिन ये कोई सामान्य बच्ची नहीं है बल्कि दिव्यांग है। इसीलिए बच्ची उन्हें अपने पैर के अंगूठे से टीका लगाती है और पैर से ही आरती भी उतारती है। डिप्टी सीएम भी हाथ जोड़कर इस बच्ची की हिम्मत को सलाम करते हैं।

डिप्टी सीएम ने कही ये बात

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'बहुत सी माताओं और बहनों ने मेरी ओर हाथ हिलाया। आशीर्वाद की खुशबू को माथे पर लगाया। आज भी उसी अहसास के साथ, अंगूठा माथे पर टिका था, लेकिन वह पैर था... हाथ नहीं। ये पल जीवन में आते हैं और मन को अंदर-बाहर झकझोर देते हैं। शरीर में रोमांच होता है। आंखों के कोने नम तो होते हैं लेकिन सिर्फ एक पल के लिए, क्योंकि उस दिव्यांग बहन के चेहरे पर मुस्कान खिल गई, जो पैर के अंगूठे से टीका लगाती थी और पैर से आरती की थाली उतारती थी। उसकी आंखों की चमक, मानो नियति को चुनौती देते हुए कह रही थी, 'क्या तुम मुझे हराओगे? मुझे किसी की सहानुभूति नहीं चाहिए, मुझे दया नहीं चाहिए। मैं मजबूत हूं।' फडणवीस ने कहा, ' यह देखकर मैंने बस इतना ही कहा, ताई, तुम संघर्ष करती रहो। हम सब तुम्हारे साथ हैं।'

ये भी पढ़ें: 

मणिपुर हिंसा: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 4 हथियार तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में असलहा बरामद \

यूपी: मैनपुरी में 10 रुपए के विवाद में दलित शख्स की हत्या, सिर में मारी गोली, मचा हड़कंप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement