Monday, April 29, 2024
Advertisement

'सरकार अब और तेजी से करेगी काम', अजित पवार के साथ आने के बाद बोले सीएम एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र की राजनीति में फिर बड़ा खेल हुआ है। इस बार एनसीपी के 30 विधायकों के साथ अजित पवार शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। उन्हें सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 02, 2023 15:44 IST
Maharashtra Politics- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अजित पवार और एकनाथ शिंदे

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में ठीक एक साल बाद फिर से बड़ा उठापटक हुआ है। पिछले साल उठापटक का शिकार उद्धव ठाकरे की शिवसेना बनी थी और इस बार शिकार हुई शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी। पिछली बार उठापटक में महाविकास अघाड़ी की सरकार गिरी और बीजेपी शिवसेना के गठबंधन की सरकार पॉवर में आई। इस बार सरकार के हाथ-पैर और भी मजबूत हुए। अजित पवार एनसीपी के 53 में से 30 विधायकों के साथ सरकार में शामिल हो गए। 

अजित पवार का सरकार में स्वागत है- सीएम शिंदे 

इन 30 विधायकों के साथ शामिल होने के बाद सरकार में उन्हें डिप्टी सीएम बनाया गया और 8 अन्य विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। इस पूरे प्रकरण के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि सरकार में अजित पवार का स्वागत है। अब सरकार और भी मजबूत हुई है और तेजी से काम कर सकेगी। शिंदे ने कहा कि हमने एनसीपी में कोई तोड़फोड़ नहीं की है। विधायकों ने खुद ही यह फैसला किया है। उन्होंने कहा कि अब हम अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में और भी ज्यादा सीटें जीतेंगे।

जनता इस खेल का उत्तर देगी- संजय राउत 

वहीं उद्धव गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि लोग इस खेल को स्वीकार नहीं करेंगे। मेरी शरद पवार से बात हुई है। उन्होंने कहा है कि जिसे भी जाना है वह जा सकता है। हम फिर से मेहनत करके पार्टी को खड़ा करेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र समेत पूरे देश की जनता ने के साल पहले भी यही खेल देखा था और आज फिर वही खेल दोहराया गया। अब जानत इस खेल का आने वाले चुनाव में उत्तर देगी।

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र की सियासत में तूफान लाने वाले अजित पवार कौन हैं? बनाए गए डिप्टी CM, शरद पवार से है ये रिश्ता

महाराष्ट्र में बड़ा सियासी फेरबदल, अजित पवार बने डिप्टी CM, इन नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement