Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे ने दिवंगत आनंद दिघे के भतीजे को शिवसेना की ठाणे इकाई का प्रमुख नियुक्त किया

Maharashtra Politics: दिवंगत नेता आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे को उद्धव ठाकरे ने ठाणे जिला इकाई का प्रमुख नियुक्त किया है। नरेश म्हास्के के शिंदे के समर्थन में इस्तीफा देने के बाद शिवसेना की ठाणे जिला इकाई के अध्यक्ष का पद खाली था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: July 31, 2022 18:17 IST
Kedar Dighe- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Kedar Dighe

Highlights

  • केदार दिघे को बनाया गया ठाणे जिला इकाई का प्रमुख
  • प्रदीप शिंदे को ठाणे नगर इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

Maharashtra Politics: शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने दिवंगत नेता आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे को रविवार को पार्टी की ठाणे जिला इकाई का प्रमुख नियुक्त किया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ठाणे से ही आते हैं, जो शिवसेना के बागी विधायकों के गुट की अगुवाई कर रहे हैं। माना जाता है कि आनंद दिघे, शिंदे के मार्गदर्शक थे। नरेश म्हास्के के शिंदे के समर्थन में इस्तीफा देने के बाद शिवसेना की ठाणे जिला इकाई के अध्यक्ष का पद खाली था। आनंद दिघे की करीबी सहयोगी और शिवसेना की महिला इकाई की अगुवाई करने वाली अनीता बिरजे को ‘उपनेता’ नियुक्त किया गया है। पार्टी सचिव विनायक राउत ने एक बयान में कहा कि प्रदीप शिंदे को शिवसेना की ठाणे नगर इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

उद्धव ठाकरे के भतीजे एकनाथ शिंदे के साथ

एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना में तो सेंध लगाई ही थी, अब उन्होंने उनके परिवार में भी सेंधमारी कर दिया। उद्धव ठाकरे के भतीजे निहार ठाकरे महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे के शरण में चले गए हैं। निहार ठाकरे दिवंगत बिंदुमाधव ठाकरे के बेटे हैं, जिनकी मृत्यु 1996 में एक दुर्घटना में हो गई थी। निहार ठाकरे का एक परिचय यह भी है कि वह बीजेपी नेता हर्षवर्धन पाटिल के दामाद भी हैं। उन्होंने पाटिल की बेटी अंकिता से शादी की है। माना जा रहा है कि निहार ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि बाला साहब की मृत्यु के बाद उद्धव ठाकरे उनको वो महत्व नहीं दे रहे थे, जो उन्हें पहले मिलता था। ट्विटर पर निहार ठाकरे और एकनाथ शिंदे की एक तस्वीर भी वायरल हो रही है, जिसमें निहार ठाकरे एकनाथ शिंदे को बुके देते नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि असली शिवसेना और नकली शिवसेना के बीच ठाकरे परिवार में सेंधमारी कर  एकनाथ शिंदे ने बड़ी बाजी खेली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन