Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'मनीष तिवारी बेवफा हैं, अपनी ही पार्टी को तबाह कर दिया', कांग्रेस नेता का बयान

कांग्रेस नेता ने यह बयान मनीष तिवारी द्वारा बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीटों में कांग्रेस द्वारा पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा के बाद चुनाव प्रक्रिया के बारे में मुद्दे उठाए जाने के एक दिन बाद दिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 01, 2022 21:59 IST
Ravi Shankar Prasad and Manish Tewari - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Ravi Shankar Prasad and Manish Tewari

Manish Tewari: मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सज्जन सिंह वर्मा ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल उठाने पर पार्टी के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी (Manish Tewari ) की आलोचना की। वर्मा ने तिवारी को 'विश्वासघाती व्यक्ति' बताया और उन पर अपनी ही पार्टी को नष्ट करने का आरोप लगाया। वर्मा ने ऐसे समय में सवाल उठाया, जब पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मां का निधन हो गया है। उन्होंने तिवारी को फटकार लगाते हुए कहा कि पार्टी के शीर्ष नेता के प्रति संवेदना और समर्थन व्यक्त करने के बजाय वह उन पर सवाल उठा रहे हैं।

'तिवारी पार्टी में सिर्फ एक पद चाहते हैं और कुछ नहीं'

उन्होंने कहा, "इस तरह की गतिविधियां पार्टी के भीतर एकता पैदा नहीं कर रही हैं, बल्कि बीजेपी को कांग्रेस पर हमला करने का मौका दे रही हैं। अगर कोई पार्टी में पदों के लिए चुनाव लड़ना चाहता है, तो उसे राज्य या राष्ट्रीय पार्टी के हेडक्वार्टर से चुनावी फॉर्म लेना चाहिए। उनकी टिप्पणी से पता चलता है कि तिवारी पार्टी में सिर्फ एक पद चाहते हैं और कुछ नहीं।" वर्मा ने कहा कि तिवारी ने जीवनभर कांग्रेस का फायदा उठाया। उन्होंने कहा, "सवाल उठाने में कोई समस्या नहीं है। लेकिन इसे सोशल मीडिया पर खुले में रखना और ऐसे समय में, जब सोनिया गांधी ने अपनी मां को खो दिया, शोक व्यक्त करने के बजाय वह उनसे सवाल कर रहे हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर तिवारी ने उठाए सवाल
वर्मा ने यह टिप्पणी तिवारी द्वारा बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीटों में कांग्रेस द्वारा पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा के बाद चुनाव प्रक्रिया के बारे में मुद्दे उठाए जाने के एक दिन बाद की। तिवारी ने ट्वीटों के जरिए सवाल उठाया, "सार्वजनिक रूप से उपलब्ध मतदाता सूची के बिना निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कैसे हो सकता है? निष्पक्ष और स्वतंत्र प्रक्रिया का सार मतदाताओं के नाम और पते हैं, जिन्हें पारदर्शी तरीके से आईएनसीइंडिया की वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाना चाहिए।"

तिवारी ने कहा, "निर्वाचक कौन हैं, यह जानने के लिए किसी को देश के हर पीसीसी कार्यालय में क्यों जाना चाहिए? ऐसा क्लब चुनाव में भी नहीं होता। मैं आपसे पूरी मतदाता सूची निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ कांग्रेस की वेबसाइट पर प्रकाशित करने का आग्रह करता हूं। यदि किसी को अपना नामांकन दाखिल करना है तो 10 कांग्रेसी व्यक्तियों द्वारा इसे प्रस्तावित करना है। सीईए इसे यह कहते हुए अस्वीकार कर सकता है कि वे वैध मतदाता नहीं हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement