Thursday, May 09, 2024
Advertisement

सांसदों के निलंबन, उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर बोलीं मायावती, INDIA गठबंधन को लेकर कही ये बड़ी बात

मायावती ने कहा कि सांसदों का निलंबन ठीक नहीं है और इतने सांसदो का निलंबधन दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके साथ ही उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाने का विडियो वायरल करना ठीक नहीं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 21, 2023 11:12 IST
मायावती - India TV Hindi
Image Source : FILE मायावती

लखनऊ: लोकसभा और राज्यसभा से विपक्षी सांसदों का निलंबन के मुद्दे ने जोर पकड़ लिया है। अब इस मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने भी अपनी बात रखी है। उन्होंने गुरुवार सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि विपक्षी सांसदों का निलंबन ठीक नहीं है। यह लोकतंत्र के लिए हितकारी नहीं है।

इसके साथ ही मायावती ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के अपमान को लेकर भी दुःख जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि सभापति का अपमान पूरे सदन और लोकतंत्र का अपमान है। वहीं संसद की सुरक्षा चूक मामले में मायावती ने कहा कि यह घटना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण थी। इससे पहले भी ऐसे घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने सरकार और लोकसभा अध्यक्ष से अपील करते हुए कहा कि इस मामले की कड़ाई से जांच हो और जो भी दोषी हों, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

'INDIA गठबंधन में BSP शामिल नहीं'

वहीं लोकसभा चुनावों में INDIA गठबंधन में शामिल होने पर मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी BSP इसमें शामिल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों अफवाह फैलाई गई थी कि हमारी पार्टी इसमें शामिल हो रही है। मायावती ने कहा कि विपक्ष के गठबंधन में जो दल शामिल नहीं हैं, उनके खिलाफ किसी भी तरह की टीका-टिप्पणी करना ठीक नहीं है। 

'ऐसी टिप्पणी करने वालों को इससे बचना चाहिए'

उन्होंने कहा कि ऐसी टिप्पणी करने वालों को इससे बचना चाहिए, क्योंकि भविष्य में देशहित में कब किस दल की किसको जरुरत पड़ जाए। इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। आगे चलकर किसको शर्मिंदगी उठानी पड़े तो इससे बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में समाजवादी पार्टी इसका उदहारण भी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement