Friday, April 26, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, ये है वजह

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और महबूबा मुफ्ती को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह दिल्ली में एक विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आई थीं। उनके साथ आए नेताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 08, 2023 15:12 IST
Mehbooba Mufti- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और महबूबा मुफ्ती को दिल्ली में पुलिस ने हिरासत में लिया है। महबूबा मुफ्ती जम्मू कश्मीर में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई का विरोध करने के लिए दिल्ली आई हुई थीं। इस दौरान पुलिस ने महबूबा के साथ में जो नेता थे, उन्हें भी हिरासत में लिया है। इस दौरान महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर में गुंडा राज है और इसे अफगानिस्तान की तरह तबाह किया जा रहा है।

हालही में मोदी सरकार पर बोला था हमला

PDP चीफ महबूबा मुफ्ती ने 6 फरवरी को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि जम्मू कश्मीर को देश का ताज कहा जाता था लेकिन आज ये मुश्किलों से गुजर रहा है। इनकी हेट पॉलिटिक्स की शुरुआत जम्मू कश्मीर से होती है। इस समय जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर अफगानिस्तान जैसा लगेगा क्योंकि वहां बुलडोज़र है। मुफ्ती ने कहा कि 370 खत्म करने के बाद हमारी पहचान खत्म हुई है।

"किसी स्टेट में इतने बुलडोज़र नहीं गए होंगे..."

महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि जम्मू कश्मीर में जो हो रहा है वो एक्सट्रीम है। अमेरिका ने अफगानिस्तान में बॉम्बिंग की और एक बार में उड़ा दिया। मेरे हिसाब से किसी स्टेट में इतने बुलडोज़र नहीं गए होंगे जितने जम्मू-कश्मीर में चल रहे हैं। कश्मीर में अपने ही लोगों को निकाला जा रहा है। ये जम्मू कश्मीर को अफगानिस्तान बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि शंकराचार्य मंदिर को इंक्रोचमेंट में सरकार दिखा रही है। पहले हिन्दू-मुस्लिम किया, फिर पहाड़ी-गुर्जर और अब अमीर-गरीब की लड़ाई करा रहे हैं।  

ये भी पढ़ें- 

सीरिया में भूकंप से मची तबाही देखी तो पिघल गया उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का दिल, शोक संदेश में कही ये बात

तुर्की और सीरिया में भूकंप से भीषण तबाही, करीब 8 हजार लोगों की मौत, तेजी से बढ़ रही मरने वालों की संख्या

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement