Friday, March 29, 2024
Advertisement

Mehbooba Mufti: महबूबा मुफ्ती को सरकारी आवास खाली करने का नोटिस, जानिए PDP चीफ ने क्या दिया जवाब?

Mehbooba Mufti: पीडीपी लीडर महबूबा मुफ्ती अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहती हैं। लेकिन इस बार मामला अलग है। उन्हें सरकार का नोटिस मिला है कि वे अपना आवास खाली करें। इस नोटिस के मिलने पर महबूबा ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस नोटिस से कोई आश्चर्य नहीं हुआ।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 21, 2022 13:23 IST
Mehbooba Mufti- India TV Hindi
Image Source : FILE Mehbooba Mufti

Highlights

  • '2005 में मेरे पिताजी को आवंटित किया गया था यह स्थान'
  • राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की कर चुकी हैें प्रशंसा
  • जय शाह पर भी बोला था हमला

Mehbooba Mufti: पीडीपी अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के गुपकार स्थित सरकारी बंगले को खाली करने को लेकर नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस जम्मू कश्मीर प्रशासन की तरफ से भेजा गया है। नोटिस मिलने पर महबूबा मुफ्ती का बयान आया है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उन्हें सरकारी बंगला फेयर व्यू को खाली करने का नोटिस दिया गया है। इसमें मुझे कोई आश्चर्य की बात नहीं लगती है। वर्तमान प्रशासन से यही अपेक्षा की जा सकती है। उन्होंने कहा कि नोटिस में उल्लेख किया गया है कि बंगला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के लिए है, लेकिन ऐसा नहीं है।

'2005 में मेरे पिताजी को आवंटित किया गया था यह स्थान'

महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'यह स्थान मेरे पिता (मुफ्ती मोहम्मद सईद) को दिसंबर 2005 में आवंटित किया गया था, जब उन्होंने मुख्यमंत्री पद छोड़ा था। इसलिए प्रशासन द्वारा बताए गए आधार सही नहीं हैं।' यह पूछे जाने पर कि क्या वह अदालत में नोटिस को चुनौती देंगी, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख ने कहा कि वह अपनी कानूनी टीम से सलाह लेंगी।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की कर चुकी हैें प्रशंसा

गौरतलब है कि महबूबा केंद्र की बीजेपी सरकार और जम्मू कश्मीर के एलजी पर प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से आलोचना करती रही हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उनकी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के लिए प्रशंसा भी की थी। उन्होंने कहा था लोगों को इस यात्रा का समर्थन करने की जरूरत है। क्योंकि वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) से उत्पन्न खतरे से देश और लोकतांत्रिक संस्थानों को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। 

जय शाह पर भी बोला था हमला

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती  विभिन्न खेल संगठनों के अध्यक्ष पदों पर बीजेपी नेताओं के बच्चों के चयन को लेकर भी सवाल उठा चुकी हैं। और पूछा कि क्या जय शाह (केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे) बल्ला पकड़ना भी जानते हैं?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement