Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भरे मंच से कांग्रेस विधायक ने लोगों को धमकाया, कहा- "लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस को नहीं चुना तो राज्य सरकार..."

कर्नाटक के एक विधायक ने एक जनसभा को धमकाते हुए कहा कि अगर आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को नहीं चुना तो राज्य सरकार प्रदेश में चल रही गारंटी योजना बंद कर देगी।

Reported By : T Raghavan Edited By : Shailendra Tiwari Published on: January 31, 2024 12:22 IST
कांग्रेस विधायक एचसी बालकृष्णा- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB कांग्रेस विधायक एचसी बालकृष्णा

कर्नाटक में एक कांग्रेस विधायक ने लोगों को भरे मंच से धमकी दी। एमएलए ने मंच से लोगों से कहा कि अगर लोकसभा चुनान में कांग्रेस को वोट नहीं दिया तो राज्य की कांग्रेस सरकार गारंटी योजना को बंद कर देगी।  मंगलवार को विधायक एचसी बालकृष्णा ने अपने क्षेत्र में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए इस विवादित बयान दिया है। रामनगर जिले की मागडी सीट से कांग्रेस विधायक एचसी बालकृष्णा ने कहा कि कर्नाटक में लोकसभा चुनावों में अगर जनता ने कांग्रेस को नहीं चुना तो राज्य सरकार गारंटी योजना को बंद कर देगी, उन्होंने कहा कि अगर जनता को गारंटी चाहिए तो लोकसभा की 28 सीटों पर कांग्रेस को जिताना होगा। आपका वोट पीले चावलों के लिए है या गारंटी के लिए?

"हमें लगेगा कि आपके लिए गारंटी स्कीम से बड़ा मंदिर है"

कांग्रेस विधायक ने मंच से कहा कि  मैंने CM और DCM से बात की है, हम भी हिंदू हैं, मंदिर बनाना अच्छी बात है लेकिन मंदिर के नाम पर वोट मांगना गलत है, इसीलिए अगर जनता कांग्रेस को विजयी बनाती है तो हम गारंटी स्कीम को जारी रखेंगे, अगर जनता तो हमें रिजेक्ट किया तो हम गारंटी स्कीम को रद्द कर देंगे, क्योंकि हमें लगेगा कि आपके लिए गारंटी स्कीम से बड़ा मंदिर है।

"उन्हीं पैसों से हम भी यहां मंदिर बनवाएंगे"

विधायक बालकृष्णा ने आगे तंज भरे लहजे में कहा कि ऐसे में फिर गारंटी योजना को जारी रखने का कोई मतलब नहीं है, उन्हीं पैसों से हम भी यहां मंदिर बनवाएंगे और आपको पीले चावल देकर आपसे वोट मांगेंगे। ये आपको तय करना है कि आपको गारंटी चाहिए या पीले चावल। मैंने मुख्यमंत्री से भी बात की है अगर हम लोकसभा चुनाव नहीं जीते तो गारंटी स्कीम को बंद कर उसका पैसा विकास के कामों में लगाएंगे ये तय है।

ये भी पढ़ें:

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना कौन हैं; जो बन सकती हैं झारखंड की अगली CM? 10 प्वाइंट्स में जानें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement