Friday, April 26, 2024
Advertisement

मोदी कैबिनेट में फेरबदल की खबर आते ही चर्चा में क्यों है ये अभिनेता?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संभावित कैबिनेट फेरबदल के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि लोकप्रिय अभिनेता सुरेश गोपी को मंत्री पद मिल सकता है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 31, 2022 18:58 IST
अभिनेता सुरेश गोपी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अभिनेता सुरेश गोपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संभावित कैबिनेट फेरबदल के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि लोकप्रिय अभिनेता सुरेश गोपी को मंत्री पद मिल सकता है। गोपी, अप्रैल तक बीजेपी द्वारा राज्यसभा के लिए मनोनीत सदस्य थे, विस्तार पाने के इच्छुक थे और उनकी इच्छा थी कि विस्तार कैबिनेट बर्थ के साथ आए। अभिनेता गोपी 2019 के लोकसभा चुनाव में त्रिशूर निर्वाचन क्षेत्र से और 2021 के त्रिशूर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार थे, और दोनों ही मौकों पर दूसरे स्थान पर रहे और कड़ी टक्कर दी, इसको लेकर सभी ने सराहना की कि बिना राजनीतिक अनुभव के अच्छी लड़ाई लड़ी।

सुरेश गोपी का नाम चर्चा होने की वजह

कैबिनेट विस्तार की बात होने पर गोपी का नाम आने का एक कारण यह भी है कि राष्ट्रीय भाजपा लंबे समय से केरल से लोकसभा में प्रवेश करने के लिए बेताब है और उनके लिए राहत की बात यह है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में अब तक का बेहतर प्रदर्शन बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओ. राजगोपाल का रहा, जब वह दूसरे नंबर पर आए और 2019 में बीजेपी नेता कुम्मानम राजशेखरन भी दूसरे नंबर पर रहे।

राष्ट्रीय भाजपा नेतृत्व को लगता है कि उनके लिए सबसे अच्छा मौका तिरुवनंतपुरम में है और गोपी, जो राज्य की राजधानी में रहते हैं, सबसे अच्छा चेहरा हैं जिसे वह खड़ा कर सकते हैं। इसी तरह पार्टी को लगता है कि एक और सीट त्रिशूर है और वहां भी गोपी लोकप्रिय हैं और इसे ध्यान में रखते हुए, भाजपा के लिए लोकसभा में अपना खाता खोलने के लिए उपयोगी हो सकता है।

गोपी को करनी होगी बहुत मेहनत 
मोदी की पहली कैबिनेट में के.जे. अल्फोंस मंत्रीमंडल में थे और इस साल की शुरूआत में उच्च सदन में उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद, वह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सदस्य होने के अलावा किसी अन्य पद पर नहीं हैं। मोदी के मंत्रिमंडल में दो मलयाली हैं- वी. मुरलीधरन और राजीव चंद्रशेखर। लेकिन भाजपा नेतृत्व के सामने जो कड़वी हकीकत है, वह यह है कि 2016 के विधानसभा चुनावों में जीती गई एकमात्र विधानसभा सीट 2021 के विधानसभा चुनावों में माकपा से हार गई थी और इसलिए 2024 में केरल से लोकसभा में जीत हासिल करना एक दूर का सपना हो सकता है, गोपी को बहुत मेहनत करनी होगी। और अगर गोपी को मंत्रिमंडल में जगह मिल जाती है, तो उन्हें किसी अन्य राज्य से उच्च सदन के लिए चुना जाना होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement