Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Mukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, अब अगली भूमिका को लेकर अटकलें शुरू

Mukhtar Abbas Naqvi: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने का बाद नकवी प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंचे।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: July 06, 2022 17:39 IST
Mukhtar Abbas Naqvi resigned from the Union Cabinet - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mukhtar Abbas Naqvi resigned from the Union Cabinet

Highlights

  • मुख्तार अब्बास नकवी ने कैबिनेट से इस्तीफा दिया
  • बतौर राज्यसभा सांसद कल हो रहा कार्यकाल खत्म
  • नकवी को संगठन में मिल सकती है कोई नई जिम्मेदारी

Mukhtar Abbas Naqvi: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने का बाद नकवी प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंचे। लेकिन बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे के पीछे की वजह कोई सियासी नहीं है। दरअसल, बतौर राज्यसभा सांसद मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल कल यानी 7 जुलाई को खत्म हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक मुख्तार अब्बास नकवी को बीजेपी संगठन में कोई नयी जिम्मेदारी दे सकती है। 

बीजेपी नकवी को दे सकती हो कोई बड़ी भूमिका

गौरतलब है कि मुख्तार अब्बास नकवी मोदी कैबिनेट में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री थे। इसके अलावा वह राज्यसभा में उपनेता भी थे। इस्तीफे से पहले मुख्तार अब्बास नकवी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात में क्या चर्चा हुई, इस पर बीजेपी की ओर से कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन कहा जा रहा है कि नकवी बहुत जल्द किसी नयी और बड़ी भूमिका में नजर आ सकते हैं। बता दें कि नकवी 2010 से 2016 तक यूपी से राज्यसभा सदस्य रहे। 2016 में वे झारखंड से राज्यसभा भेजे गए थे। 

गौरतलब है कि नकवी को भाजपा (BJP) ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में कहीं से भी उम्मीदवार नहीं बनाया था। फिलहाल, नकवी के भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें चल रही हैं। माना जा रहा है कि नकवी का नाम उपराष्ट्रपति से लेकर कई अन्य राज्यों के गवर्नर या एलजी के तौर पर चल रहा है। बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो चुका है, संभावना है कि एनडीए जल्दी ही अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान करेगा।

पीएम मोदी ने बैठक में थी सराहना

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान देश और लोगों की सेवा के लिए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) और राम चंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) के योगदान की सराहना की। सूत्रों ने यह जानकारी दी। आज हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक दोनों नेताओं के लिए आखिरी थी, लिहाज प्रधानमंत्री मोदी ने नकवी और आरसीपी सिंह के काम की सराहना की। बता दें कि दोनों नेताओं का राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल सात जुलाई यानी कल समाप्त हो रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement