Friday, March 29, 2024
Advertisement

Mukhtar Ansari News: बाहुबली मुख्तार अंसारी के परिवार पर ईडी का शिकंजा, मनी लांड्रिंग केस में दोनों बेटों से पूछताछ

जेल की सलाखों के पीछे सजा काट रहे बाहुबली मुख्तार अंसारी के परिवार पर ईडी का शिकंजा लगातार कसता ही जा रहा है। मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से ईडी ने पूछताछ की है। 

Imran Laeek Reported by: Imran Laeek
Published on: May 20, 2022 22:54 IST
Bahubali Mukhtar Ansari's sons- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bahubali Mukhtar Ansari's sons

Highlights

  • बांदा जेल में बंद है बाहुबली मुख्तार अंसारी
  • प्रयागराज के ईडी दफ्तर में बेटों से पूछताछ
  • अंसारी के खिलाफ दर्ज है मनी लांड्रिंग केस

Mukhtar Ansari News: जेल की सलाखों के पीछे सजा काट रहे बाहुबली मुख्तार अंसारी के परिवार पर ईडी का शिकंजा लगातार कसता ही जा रहा है। मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से ईडी ने पूछताछ की है। शुक्रवार को प्रयागराज स्थित ईडी के दफ्तर में मुख्तार के दोनों बेटों से कई घंटे पूछताछ की गई।

बढ़ती जा रहीं परिवार की मुश्किलें

प्रवर्तन निदेशालय मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस में परिवार वालों का बयान दर्ज कर रही है। इससे पहले 10 मई को  मुख्तार के दूसरे भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से करीब 10 घंटे तक पूछताछ हुई थी। मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी और विधायक भतीजे शोएब अंसारी से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर मुख्तार अंसारी से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है।

मनी लांड्रिंग का दर्ज है केस

गौरतलब है कि ईडी ने मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। अंसारी के खिलाफ 2020 में जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जे का मुकदमा दर्ज है। इतना ही नहीं उनके खिलाफ लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति अर्जित करने, धोखाधड़ी कर विधायक निधि निकालने का मुकदमा दर्ज है। इन्हीं तीनों मुकदमों को आधार बनाकर मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement