Saturday, May 11, 2024
Advertisement

MP Assembly Elections: पीएम मोदी का मध्य प्रदेश के लोगों के नाम खत, जनता को याद दिलाईं 20 साल की उपलब्धियां

पीएम ने अपने खत में कहा कि ये 20 साल सिर्फ विकास के नहीं बल्कि विश्वास के भी रहे हैं। भाजपा सरकार ने अपने गरीब कल्याण के संकल्प की सिद्धि के लिए मध्य प्रदेश के हर वंचित के लिए अनगिनत योजनाएं चलाई है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 19, 2023 23:20 IST
पीएम मोदी का खत। - India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी का खत।

मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए अगले महीने चुनाव आयोजित होंगे। सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस दोनों ही इस चुनाव में जीत के लिए अपना-अपना दम भर रही हैं। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की जनता के नाम खत लिखा है। पीएम ने अपने खत में जनता को भाजपा के 20 सालों की उपलब्धि और कांग्रेस के दिनों की नाकामियों की याद दिलाई है। आइए जानते हैं पीएम ने अपने खत में क्या सब कहा है। 

बीमारू से सशक्त राज्य

पीएम मोदी ने लिखा कि मध्य प्रदेश विकास की राह पर जिस गति से आगे बढ़ रहा है वह हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है। पिछले 20 वर्षों में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य के अपने अतीत से निकल कर सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बना है। उन्होंने पुराने दिनों की याद दिलाते हुए कहा कि कौन भूल सकता है, 2003 से पहले के मध्य प्रदेश को बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव था। 

शिवराज के विकास की चर्चा
पीएम मोदी ने अपने खत में सीएम शिवराज की भी तारीफ की है। उन्होंने लिखा कि पिछले 20 वर्ष से जो भरोसा जनता ने हम पर दिखाया है, उसके चलते मध्य प्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है। इन 20 वर्षों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा सरकार की अथक मेहनत के परिणाम स्वरूप आज मध्यप्रदेश में हुए 5 लाख किमी से अधिक सड़कों के निर्माण, 16 प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास दर 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादन को देख कर मुझे गर्व की महसूस हो रहा है।

1.36 करोड़ से अधिक लोग गरीबी से बाहर
पीएम ने अपने खत में कहा कि ये 20 साल सिर्फ विकास के नहीं बल्कि विश्वास के भी रहे हैं।  भाजपा सरकार ने अपने गरीब कल्याण के संकल्प की सिद्धि के लिए मध्य प्रदेश के हर वंचित के लिए अनगिनत योजनाएं चलाई है, जिनके चलते आज मध्य प्रदेश में 1.36 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आएं है। आज मध्य प्रदेश के किसानों, दलितों, आदिवासियों एवं युवाओं का वर्तमान विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के चलते बेहतर हुआ है और उनके सामने एक उन्नत भविष्य यह देख रहा है। पीएम ने कहा कि आपने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देते हुए भाजपा को अभूतपूर्व विजय दिलाई थी, मुझे पूरा विश्वास है कि उसी तरह आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना सीधा समर्थन पहुंचाएंगे एवं भाजपा पर अपने अटूट विश्वास के चलते फिर इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे।

पुराने दिन भी याद दिलाए
पीएम मोदी ने राज्य की जनता को पुराने दिन भी याद दिलाए। उन्होंने लिखा कि 2014 से पहले, केंद्र की कांग्रेस सरकार के सौतेले व्यवहार के कारण, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को जनकल्याण एवं प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाइयां आती थीं। आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश के भीतर एक नयी क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहां मध्य प्रदेश को एक उज्ज्वल भविष्य दिया है। वहीं, अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है। यह आपके और डबल इंजन सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि मध्य प्रदेश भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले राज्यों में शामिल होने की यह पर तेजी से बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Elections: युवाओं के लिए नौकरी से लेकर IPL टीम तक, जानें कांग्रेस के 10 बड़े वादे

ये भी पढ़ें- 'जब तक जिंदा हैं तबतक दोस्ती बनी रहेगी', नीतीश कुमार का बीजेपी प्रेम एक बार फिर छलका
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement