Friday, April 19, 2024
Advertisement

NCP महासचिव प्रफुल्ल पटेल बोले- पीएम पद का चेहरा नहीं हैं शरद पवार, विपक्ष की एकता सर्वोपरि

NCP के राष्ट्रीय सम्मेलन के बाद पार्टी के महासचिव ने कहा कि शरद पवार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और विपक्ष की एकता सर्वोपरि है। पवार कई ताकतों को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 11, 2022 20:24 IST
Praful Patel- India TV Hindi
Image Source : ANI Praful Patel

Highlights

  • पीएम पद को लेकर NCP महासचिव का बयान
  • बोले- शरद पवार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं
  • देश के वास्तविक मुद्दों के बारे में बोलते हैं पवार

NCP (राकांपा) की राष्ट्रीय परिषद की रविवार को हुई बैठक के बाद पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और विपक्ष की एकता सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि पवार कई ताकतों को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं। पटेल ने कहा, शरद पवार कभी पीएम चेहरा नहीं थे और कभी नहीं होंगे। वह केवल इस देश के वास्तविक मुद्दों के बारे में बोलते हैं। पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए लेकिन शरद पवार पीएम पद के इच्छुक नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि हम अपनी सीमाएं जानते हैं। वह विपक्ष का चेहरा नहीं हैं लेकिन वह अहम भूमिका जरूर निभाएंगे। पटेल ने कहा कि राकांपा आगामी आम चुनाव में अहम भूमिका निभाने जा रही है। लेकिन पार्टी का रुख साफ है कि विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है। हम यूपीए सरकार का हिस्सा थे। कांग्रेस के साथ हमारा ऐसा कोई मुद्दा नहीं है।

एक बार फिर से NCP के अध्यक्ष बनाए गए शरद पवार 

शरद पवार शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान निर्विरोध राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने गए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दिल्ली दौरे के दौरान राहुल गांधी, राकांपा नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के डी. राजा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई राजनीतिक नेताओं से मिले। नीतीश कुमार के दौरे का मकसद विपक्षी एकता की बात करना था। विदेश से लौटने पर उनके सोनिया गांधी से मिलने की संभावना है। कुमार ने राजद नेता लालू प्रसाद और टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव से भी मुलाकात की। नीतीश कुमार ने भी आधिकारिक तौर पर किसी भी प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षा से इनकार किया, लेकिन राजनीतिक जानकारों का कहना है कि उनका लक्ष्य पीएम की कुर्सी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement