Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अजित पवार को सीएम बनाने पर आया सुप्रिया सुले का बयान, बोलीं- वह मुख्यमंत्री बनेंगे तो मैं खुद...

एक ओर एनसीपी में शरद व अजित गुट के नेता एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। तो वहीं, दूसरी ओर अब पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने अजित पवार के सीएम बनने को लेकर बड़ी बात कह दी है।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Subhash Kumar Published on: October 11, 2023 18:26 IST
अजित पवार-सुप्रिया सुले।- India TV Hindi
Image Source : PTI अजित पवार-सुप्रिया सुले।

महाराष्ट्र की राजनीति बीते कुछ समय से देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। पहले शिवसेना में टूट और फिर NCP में हुई बगावत ने सभी का ध्यान खींचा। पार्टी में बगावत करने के बाद अजित पवार को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया। हालांकि, अब एनसीपी के नेताओं द्वारा समय-समय पर अजित को सीएम बनाने की मांग होती रहती है। इस मुद्दे पर अब NCP शरद गुट की नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने भी बयान दिया है।

सीएम बनने पर तिलक लगाउंगी

अजित पवार के सीएम बनने के सवाल पर सुप्रिया सुले ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने ही कहा था कि अजित पवार पांच साल के लिए मुख्यमंत्री बनेंगे। सुले ने कहा कि अजित दादा जब राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे तो उनके गले में पहला हार मैं डालूंगी और तिलक भी मैं ही करूंगी, वो मेरे भाई हैं। सुले ने भाजपा द्वारा एनसीपी को भ्रष्ट बताए जाने पर पलटवार करते हुए कहा कि ये सिर्फ जुमलेबाजी है। उन्होंने कहा कि वह यशवंत राव चव्हान साहब की फोटो अपनी सभाओं में लगा रहे हैं। ये  देर आए लेकिन दुरुस्त आए हैं। मैं उनका तहेदिल से स्वगात करती हूं।

इजरायल-हमास पर विशेष सत्र की मांग
एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने इजरायल व हमास के बीच जारी जंग पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर संसद में एक विशेष बैठक बुलानी चाहिए या फिर विपक्ष की बैठक बुलानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम को हमें बताना चाहिए कि देश की भूमिका क्या है। हम सभी को इस मुद्दे पर एक साथ भारतीय बनकर बोलना चाहिए। 

गरबा विवाद पर भी बोलीं
नवरात्रि में होने वाले गरबा महोत्सव के लिए विश्व हिंदू परिषद की ओर से जारी किए गए गाइडलाईन पर सुले ने कहा कि मुझे महाराष्ट्र के गृहमंत्री से अपॉइंटमेंट लेकर उन्हें सविधान की एक कॉपी देनी होगी। सुले ने कहा कि ये देश भारतीयों का है और उन्हें कही भी जाने का अधिकार है। लव जिहाद के मुद्दे पर विपक्षी नेताओं पर वार करते हुए सुले ने कहा कि प्यार दिमाग से नही दिल से होता है और उनके पास दिल है ही कहां। वहीं, विपक्षी दलों के गठबंधन के सीट शेयरिंग पर सुले ने कहा कि कई राज्यों के हालात अलग हैं, सीट शेयरिंग पर चर्चा रुकी नहीं है। 

ये भी पढ़ें- Israel-Hamas War: जंग के बीच भारत ने बनाया कंट्रोल रूम, फिलिस्तीनी राजदूत बोले- हिंसा के लिए इजरायल जिम्मेदार

ये भी पढ़ें- इजरायल-हमास जंग पर आया शशि थरूर का बयान, बोले- आतंकी हमले के कारण भड़की हिंसा, लेकिन....
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement