Saturday, July 13, 2024
Advertisement

जेपी नड्डा के आवास पर एनडीए की बैठक, एनसीपी अजीत पवार की हिस्सेदारी पर होगी चर्चा

जेपी नड्डा के आवास पर एनडीए की अगली बैठक होने जा रही है। इस बैठक में भाग लेने के लिए सभी एनडीए नेताओं को बुलाया गया है। दरअसल इस बैठक में एनसीपी अजीत पवार गुट की हिस्सेदारी को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Avinash Rai Updated on: June 07, 2024 18:45 IST
NDA meeting at JP Nadda residence NCP Ajit Pawar's share to be discussed- India TV Hindi
Image Source : PTI जेपी नड्डा के आवास पर एनडीए की बैठक

एनडीए के नेतृत्व में देश में तीसरी बार सरकार बनने जा रही है। प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार नरेंद्र मोदी शपथ लेने की तैयारी में हैं। एनडीए संसदीय दल की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है। इस बीच जेपी नड्डा के घर शाम के वक्त एनडीए के घटक दलों की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में एनसीपी अजीत पवार ग्रुप के नेता प्रफुल पटेल, सुनील तटकरे, अजीत पवार, छगन भुजबल की हिस्सेदारी पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के लिए एनसीपी के नेता उनके आवास पर पहुंच चुके हैं। इस बैठक में भाग लेने के लिए एनडीए के सभी नेताओं को बुलाया गया है।

कुछ देर में पहुंचेंगे एनडीए गठबंधन के नेता

बता दें कि रालोद प्रमुख जयंत चौधरी कुछ ही देर में जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचने वाले हैं। वहीं 7 बजे चिराग पासवान और जीतन राम मांझी भी इस बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे। इस बैठक में आगे की योजनाओं को लेकर भी सहयोगी दलों के साथ मंथन किया जाएगा। बता दें कि इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को सांसदों का समर्थन पत्र सौंपा है। इसके बाद राष्ट्रपति ने एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है।

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी

बता दें कि 9 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन शाम 6 बजे किया जाएगा। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति से मिलने के बाद कहा कि मैं देशवासियों को यह विश्वास दिलाता हूं कि पिछले दो कार्यकाल में देश जिस गति से आगे बढ़ा, उससे भी तेज गति से विकास कार्य किए जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार देश के सपनों को पूरा करने का काम करेगी। देश की आशा-आकाक्षाओं को पूरा करने में कोई कमी नहीं रहेगी। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement