1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. क्या भारतीय राजनीति में धर्म के अलावा कुछ भी नहीं, इस बार कांग्रेस नेता के विवादित बयान पर हंगामा

'objectionable' comments: क्या भारतीय राजनीति में धर्म के अलावा कुछ भी नहीं, इस बार कांग्रेस नेता के विवादित बयान पर हंगामा

'objectionable' comments: भारतीय राजनीति में अब धर्म के अलावा कुछ भी नहीं बचा। सुर्खियों में बने रहने के लिए नेता अक्सर इन संवेदनशील मुद्दों पर खुल कर 'आपत्तिजनक' टिप्पणी करते हैं और पार्टी में अपनी कट्टरता का प्रदर्शन भी करते हैं।

Pankaj Yadav Written by: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: June 19, 2022 13:04 IST
कांग्रेस के नेता और आईटी प्रकोष्ठ की सचिव वी शैलजा अमरनाथ- India TV Hindi
कांग्रेस के नेता और आईटी प्रकोष्ठ की सचिव वी शैलजा अमरनाथ

Highlights

  • सुपरहिट बनने के लिए धार्मिक बयानबाजी नंबर-1 फॉर्मूला
  • 'आपत्तिजनक' टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता के घर पर हमला
  • पैगंबर मोहम्मद के विवादित टिप्पणी पर भी देश में हुआ था बवाल

'objectionable' comment: देश में चल रही धार्मिक बयानबाजियों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा। अभी नुपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद वाले विवादित टिप्पणी का मुद्दा शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर से हिंदू देवताओं के खिलाफ 'आपत्तिजनक' टिप्पणी कर कांग्रेस के नेता और आईटी प्रकोष्ठ की सचिव वी शैलजा अमरनाथ के घर पर कुछ उपद्रवियों ने हमला कर दिया। इस दौर को देख कर लगता है कि भारतीय राजनीति में अब धर्म के अलावा कुछ भी नहीं बचा। सुर्खियों में बने रहने के लिए नेता अक्सर इन संवेदनशील मुद्दों पर खुल कर 'आपत्तिजनक' टिप्पणी करते हैं और पार्टी में अपनी कट्टरता का प्रदर्शन भी करते हैं। 

हिंदू देवताओं के खिलाफ 'आपत्तिजनक' टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता के घर पर हमला

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर में अज्ञात उपद्रवियों ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस आईटी प्रकोष्ठ की सचिव वी शैलजा अमरनाथ के घर पर हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि हिंदू संगठनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शैलजा के खिलाफ धर्मों के बीच वैमनस्य पैदा करने और शांति भंग करने के इरादे से टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, शनिवार को शैलजा के घर पर हमला करने वाले उपद्रवियों ने खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए और दीवारों पर काली स्याही छिड़क दी। शैलजा ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस शैलजा के घर पहुंची और निरीक्षण किया। हमले की जांच अब भी जारी है। इस बीच, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल जैसे दक्षिणपंथी संगठनों ने 16 जून को आयोजित एक कार्यक्रम में क्लब हाउस के मंच से भगवान राम, हनुमान और देवी सीता के बारे में शैलजा की कथित अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा की है।

नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद वाले विवादित टिप्पणी पर भी हुआ था विवाद

Nupur Sharma

Image Source : INDIA TV
Nupur Sharma 

नूपुर शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद साहब पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। ज्ञानवापी विवाद को लेकर एक टीवी डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि इस्लामिक धार्मिक किताबों की कुछ चीजों का लोग मजाक उड़ा सकते हैं। नूपुर ने कहा था कि मुसलमान हिंदू आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि मस्जिद परिसर में मिली शिवलिंग एक फव्वारा है। नूपुर शर्मा के खिलाफ हैदराबाद, पुणे और मुंबई में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में केस भी दर्ज किया गया है।

नूपुर के बयान पर मिली थी उन्हें जान से मारने की धमकी

गौरतलब है कि नूपुर के विवादित बयान को लेकर देश में खूब विरोध-प्रदर्शन हुए। कई बाहर के देशों ने भी इस पर कड़ी निंदा की थी। देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए। वहीं सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी के पोस्ट से सारे सोशल साइट्स भर गए थे। कई आतंकवादी संगठनों ने भी उन्हें मारने की धमकी दी। कर्नाटक में सरेआम नूपुर शर्मा का पुतला लटका उन्हें मारने की धमकी दी गई थी।