Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

केजरीवाल को बड़ा झटका, अध्यादेश के खिलाफ समर्थन पर उमर अब्दुल्ला ने दिया ये बयान

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल को समर्थन देने से इनकार करते हुए कहा है कि जब घाटी से 370 हटाया गया तब ये कहां थे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 10, 2023 15:59 IST
Omar Abdullah will not support arvind kejriwal on centers ordinance akhilesh yadav announcement for - India TV Hindi
Image Source : PTI उमर अब्दुल्ला ने दिया ये बयान

केंद्र सरकार के अध्यादेश के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपक्षी पार्टियों का समर्थन जुटाने में लगे हुए हैं। इस मामले पर अब जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला का बयान आया है। उमर अबदुल्ला ने अरविंद केजरीवाल के समर्थन की मांग को लेकर कहा कि जब धारा 370 को खत्म किया गया था तब अरविंद केजरीवाल कहां थे। उन्होंने उस समय सरकार का समर्थन किया था और आज वे अन्य दलों से समर्थन मांग रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब 370 हटाया गया तब ये लोग कहां थे। 

केजरीवाल का समर्थन नहीं करेंगे उमर अबदुल्ला?

उमर अबदुल्ला ने कहा कि मैं बार बार इन लोगों को याद दिलाता हूं कि जरूरत पड़ने पर हमारे दरवाजे जरूर खटखटाते हैं। लेकिन 2019 में जब कश्मीर घाटी से धारा 370 को हटाया गया था तब ये लोग कहां थे। उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र की हत्या पर ये (केजरीवाल) लोग चुप रहे थे। हमारा पूरी तरह साथ टीएमसी, डीएमके और लेफ्ट की पार्टियों ने दिया था। इसके अलावा हमारा साथ किसी ने नहीं दिया था। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल इस अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी पार्टियों के प्रमुखों से मुलाकात कर रहे हैं और समर्थन की माग कर रहे हैं। 

अखिलेश यादव से केजरीवाल की मुलाकात

इसी कड़ी में बीते दिनों अरविंद केजरीवाल के अध्यादेश के खिलाफ कांग्रसे से समर्थन देने की मांग की थी लेकिन अबतक कांग्रेस की तरफ से कुछ जवाब नहीं आया है। वहीं बीते दिनों समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की थी। अखिलेश यादव ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल के समर्थन की घोषणा की थी। दरअसल केंद्र सरकार दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण को लेकर अध्यादेश लाई है। दिल्ली के सीएम इस अध्यादेश को राज्यसभा में चुनौती देने की तैयारी में है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement