Monday, April 29, 2024
Advertisement

सनातन को लेकर एमपी में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, I.N.D.I.A को दे दिया एक नया नाम

पीएम ने कहा कि विपक्षी दलों का नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भी भ्रम है लेकिन इन्होंने मुंबई में हुई मीटिंग में गठबंधन कैसे काम करेगा उसकी रणनीति बना ली है।

Reported By : Deepak Tiwari Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 14, 2023 13:49 IST
पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश पहुंच कर राज्य में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। शिलान्यास के बाद अपने संबोधन में पीएम मोदी विपक्षी गठबंधन के नेताओं पर जमकर तीखे वार किए। पीएम ने विपक्ष द्वारा सनातन के अपमान से लेकर भारत की आस्था पर हमले समेत कई मुद्दों को उठाया। वहीं, पीएम ने अपने संबोधन नें I.N.D.I.A गठबंधन के लिए एक अन्य खास नाम का जिक्र किया। आइए जानते हैं...

विपक्षी गठबंधन का नामकरण

पीएम मोदी मध्य प्रदेश में सभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A को इंडी अलायंस कह कर बुलाया। पीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि कुछ ऐसे दल भी हैं जो देश को व समाज को विभाजित करने में लगे हैं। इन्होंने मिलकर इंडी अलायंस बनाया है। इसे कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं। पीएम ने कहा कि इन दलों का नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भी भ्रम है लेकिन इन्होंने मुंबई में हुई मीटिंग में गठबंधन कैसे काम करेगा उसकी रणनीति बना ली है।

क्या होगी रणनीति?
पीएम मोदी ने रैली में बताया कि विपक्षी गठबंधन काम कैसे करेगा। उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति पर हमला, भारत की आस्था पर हमला, भारत को जिन विचारों ने, जिन संस्कारों ने, जिन परंपराओं ने हजारों वर्ष से जोड़ा है, उन्हें तबाह करना इंडी अलायंस की नीति है। 

सनातन पर भी जवाब
पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर सनातन को खत्म करने की प्लानिंग का भी आरोप लगाया। पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग सनातन को समाप्त करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हर सनातनी को इंडी गठबंधन से सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम के मुताबिक, इन लोगों ने अब खुलकर सनातन पर हमला करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में घेरे गए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी, कार्रवाई जारी

ये भी पढ़ें- बिहार में बड़ा हादसा! स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, कई लापता, मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement