Friday, April 19, 2024
Advertisement

कर्नाटक में पीएम नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत, लोगों ने लगाए ‘मोदी, मोदी’ के नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेंगलुरु में जोरदार स्वागत हुआ है। उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान शहर को कई सौगातें दी हैं जिनमें चेन्नई-मैसुरु वंदे भारत एक्सप्रेस, भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन और केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का टर्मिनल 2 शामिल हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: November 11, 2022 13:11 IST
PM Narendra Modi in Karnataka, PM Narendra Modi in Tamil Nadu, PM Modi in Karnataka- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/NARENDRAMODI लोगों का अभिवादन करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे। यहां उन्होंने दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने और बेंगलुरु एयरपोर्ट के टर्मिनल टू का उद्घाटन करने के साथ ही कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। अपने बीच प्रधानमंत्री को पाकर बेंगलुरु के लोग काफी खुश नजर आए और उनका जोरदार स्वागत किया। स्टेशन की ओर जाने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक लोक सेवा आयोग के दफ्तर के पास और एक मशहूर चौराहे पर अपनी कार रुकवाई और पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

बेंगलुरु की जनता का किया अभिवादन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब शुक्रवार की सुबह ‘वंदे भारत’ एक्सप्रेस तथा ‘भारत गौरव काशी दर्शन’ ट्रेनों को हरी झंड़ी दिखाने के लिए क्रांतिवीर संगोल्लि रायाण्ण (KSR) स्टेशन की ओर जा रहे थे, तब सड़क के दोनों ओर हजारों की भीड़ उनके स्वागत के लिए उमड़ी हुई थी। मोदी ने अपनी कार के पास खड़े होकर भीड़ का अभिवादन किया और लोगों ने ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाए। हजारों की तादाद में लोग भारतीय जनता पार्टी के झंडे लेकर खड़े हुए थे और प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर काफी खुश नजर आ रहे थे।


मोदी ने बेंगलुरू को दी कई सौगातें
पीएम मोदी बाद में केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 का उद्घाटन करने के लिए जाते वक्त KSR स्टेशन के पास एक प्रमुख चौराहे पर अपनी गाड़ी से बाहर निकले और लोगों का अभिवादन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने दौरे पर ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, ‘नादप्रभु’ केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण करने और 5 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 का उद्घाटन किया। मोदी के बेंगलुरु दौरे को अहम माना जा रहा है क्योंकि कर्नाटक में विधानसभा चुनावों में 6 महीने से भी कम का वक्त बचा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement