Friday, March 29, 2024
Advertisement

President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग, असम में कई कांग्रेसी विधायकों के द्रौपदी मुर्मू को वोट देने की खबर

President Election 2022: मतदान के बीच कई राज्यों से क्रॉस वोटिंग की खबर आ रही है। ख़बरों के अनुसार कई राज्यों में विपक्षी दलों के विधायकों ने NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट किया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Updated on: July 18, 2022 16:43 IST
President Election 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV FILE President Election 2022

Highlights

  • 15 वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए हो रहा है मतदान
  • द्रौपदी मुर्मू हैं NDA की उम्मीदवार
  • यशवंत सिन्हा हैं विपक्ष के उम्मीदवार

President Election 2022: देश के अगले राष्ट्रपति के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है। सांसद दिल्ली में स्तिथ संसद भवन में और विधायक अपने राज्यों की विधानसभा में मतदान कर रहे हैं। मतदान आज यानि सोमवार को हो रहा है और परिणाम 21 जुलाई को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित हो जाएगा। NDA की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू प्रत्याशी हैं वहीं विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा उम्मीदवार हैं।

मतदान के बीच कई राज्यों से क्रॉस वोटिंग की खबर आ रही है। ख़बरों के अनुसार कई राज्यों में विपक्षी दलों के विधायकों ने NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट किया है। ओडिशा से कांग्रेस विधायक मोहम्मद मोकीम ने कहा कि, "मैं कांग्रेस का विधायक हूं लेकिन मैंने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया है। यह मेरा निजी फैसला है क्योंकि मैंने अपने दिल की सुनी है जिसने मुझे धरती के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया और इसलिए उन्हें वोट दिया।"

इसके साथ ही असम से AIDUF के विधायक करिमुद्दीन बारभुइया ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि असम में कांग्रेस के कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। करिमुद्दीन के अनुसार, कांग्रेस ने रविवार को बैठक बुलाई थी। लेकिन इसमें सिर्फ 2-3 विधायक पहुंचे थे। सिर्फ जिला अध्यक्ष ही मीटिंग में पहुंचे थे। इससे साफ होता है कि कांग्रेस के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के 20 से ज्यादा विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। उन्होंने कहा कि परिणाम आने के बाद आपको नंबर पता चल जाएगा। 

वहीं इससे पहले गुजरात के कुटियाना विधानसभा से NCP विधायक कांधल एस जडेजा ने भी द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोट करने की बात कही है। विधानसभा में मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने NDA के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement