Monday, May 13, 2024
Advertisement

President Election : द्रौपदी मुर्मू ने ऐसा क्या कह दिया कि हैरान रह गए मनोज तिवारी, जानें पूरी खबर

President Election: दरअसल मनोज तिवारी बीजेपी नेताओं के एक दल के साथ द्रौपदी मुर्मू का स्वागत करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे। द्रौपदी मुर्मू को उन्होंने फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।

Niraj Kumar Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: June 23, 2022 14:30 IST
Manoj Tiwari and Draupadi Murmu - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Manoj Tiwari and Draupadi Murmu 

Highlights

  • द्रौपदी मुर्मू के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे बीजेपी के नेता
  • कल राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी द्रौपदी मुर्मू

President Election : एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने आज बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को ऐसी बात कह दी जिसे सुनकर वे हैरान रह गए। दरअसल मनोज तिवारी बीजेपी नेताओं के एक दल के साथ द्रौपदी मुर्मू का स्वागत करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे। द्रौपदी मुर्मू को उन्होंने फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। इस दौरान उन्होंने अपना परिचय दिया तो उन्हें देखते ही द्रौपदी मुर्मू ने कहा-आप को तो मैं टीवी पर देखती रहती हूं। द्रौपदी मुर्मू की यह बात सुनकर मनोज तिवारी हैरत में पड़ गए। क्योंकि द्रौपदी मूल रूप से ओडिशा की रहनेवाली हैं और मनोज तिवारी की लोकप्रियता एक भोजपुरी गायक के तौर पर ज्यादा है। यही बात थी जिसने मनोज तिवारी को हैरान कर दिया। 

कल नामांकन दाखिल करेंगी द्रौपदी मुर्मू 

द्रौपदी मुर्मू कल 24 जून को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल करनेवाली हैं। वे आज ओडिशा से दिल्ली पहुंची हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर मनोज तिवारी के अलावा  सांसद रमेश बिधुरी , दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता,  दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामबीर बिधुरी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, डॉ. वीरेंद्र कुमार, राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा तरुण चुग और पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। 

18 जुलाई को होगी वोटिंग

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उनके नामांकन से संबंधित दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा उनके प्रस्तावकों में शामिल होंगे।  केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जोशी के आवास पर प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर दस्तावेजों हस्ताक्षर कर रहे हैं। बीजू जनता दल (BJP) के सस्मित पात्रा भी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने वालों में शामिल हैं। उधर, बीजू जनता दल ने भी मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग 18 जुलाई को होगी। अगर द्रौपदी मुर्मू यह चुनाव जीत जाती हैं तो वे भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति होंगी और इस पद पर आसीन होनेवाली दूसरी महिला होंगी। इससे पहले प्रतिभा पाटिल राष्ट्रपति रह चुकी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement