1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. भगवंत मान पर गर्व, आंखों में आए आंसू... पंजाब में मंत्री की गिरफ्तारी पर केजरीवाल ने Tweet कर लिखी बड़ी बात

Punjab CM Bhagwant Mann sacks Health Minister Vijay Singhla: भगवंत मान पर गर्व, आंखों में आए आंसू... विजय सिंघला की गिरफ्तारी पर केजरीवाल का रिएक्शन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान की तारीफ की है। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार हैं। उन्होंने कहा, भगवंत मान पर मुझे गर्व है। वह चाहते तो मामले को दबा सकते थे लेकिन आम आदमी पार्टी ईमानदार है।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 24, 2022 16:41 IST
Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal

Highlights

  • भ्रष्टाचार के खिलाफ पंजाब सरकार की कार्रवाई
  • सीएम भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त किया
  • अरविंद केजरीवाल ने की भगवंत मान की तारीफ

Punjab CM Bhagwant Mann sacks Health Minister Vijay Singhla: भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंघला को बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्तगी के बाद एंटी करप्शन ब्रांच ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। सीएम ने स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करने की कार्रवाई भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद की है। बताया जाता है कि स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंघला पर ठेके में कमीशन लेने का आरोप था। आरोप के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री अधिकारियों से ठेके पर एक पर्सेंट कमीशन की मांग कर रहे थे । इसकी शिकायत मुख्यमंत्री भगवंत मान से की गई थी जिसके बाद उन्होंने विजय सिंघला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया।

'भगवंत मान पर मुझे गर्व'

वहीं, अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान की तारीफ की है। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार हैं। उन्होंने कहा, ''भगवंत मान पर मुझे गर्व है। वह चाहते तो मामले को दबा सकते थे लेकिन आम आदमी पार्टी ईमानदार है।'' उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी ने साबित कर दिया है कि चाहे गर्दन कट जाए पर देश से गद्दारी नहीं करेंगे। सीएम केजरीवाल ने आगे, ''किसी को भी इस भ्रष्टाचार का पता नहीं था। न ही विपक्ष को पता था और न ही मीडिया को। भगवंत मान चाहते तो मंत्री से सेटिंग करके अपने लिए एक हिस्सा मांग सकते थे। अब तक तो ऐसा ही होता था। मान चाहते तो मामले को दबा सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने खुद अपने मंत्री के खिलाफ एक्शन लिया। भगवंत पूरे पंजाब और पूरे देश को आपके ऊपर गर्व है।''

केजरीवाल की आंखों में आए आंसू
इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर कर कहा, ''भगवंत जी मुझे आपके ऊपर मान है। आपके इस कदम के साथ मेरी आंखों में आंसू आ गए... आज पूरा देश आपके ऊपर गर्व महसूस कर रहा है।'' इसके साथ ही केजरीवाल ने भगवंत मान की वीडियो भी शेयर की है।

शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया बर्खास्त
देश के इतिहास में दूसरी बार एक मुख्यमंत्री ने सीधे अपने मंत्री पर कड़ा एक्शन लिया है। स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि एक प्रतिशत भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता ने बहुत उम्मीदों से आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई है, उस उम्मीद पर खरा उतरना हमारा कर्तव्य है।  भगवंत मान ने कहा कि जबतक अरविंद केजरीवाल जैसे भारत मां के बेटे है और भगवंत मान जैसे सिपाही, भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ महायुद्ध जारी रहेगा।

एक प्रतिशत भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं- भगवंत मान
भगवंत मान ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल का जिक्र करते हुए कहा-'अरविंद केजरीवाल जी ने वचन लिया था को भ्रष्टाचार के सिस्टम को जड़ से उखाड़ फेकेंगे, हम सब उनके सिपाही हैं, एक पर्सेंट भी भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं है। साल 2015 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने एक मंत्री को भ्रष्टाचार के मामले में किया था बर्खास्त, आज देश में ऐसा दूसरी बार हो रहा है।