Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दानिश अली से घर जाकर मिले राहुल गांधी, रमेश बिधूड़ी के बयान पर कांग्रेस ने जताया रोष

बीजेपी के लोकसभा सांसद रमेश बिधूड़ी ने गुरूवार को संसद में बसपा के सांसद दानिश अली के खिलाफ अमर्यादित बयान दिया था, जिसके बाद बवाल मचा हुआ है। इसी बीच कांगेस नेता राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल ने दानिश अली से मुलाकात की है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 22, 2023 20:32 IST
दानिश अली से घर जाकर...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दानिश अली से घर जाकर मिले राहुल गांधी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी के अमर्यादित बयान के बाद अब राजनीति शुरू हो गई है। आज दिनभर मचे बवाल के बाद कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर कहा कि BSP सांसद दानिश अली से मिलने उनके निवास पर राहुल गांधी पहुंचे। कल भरी संसद में BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली जी का अपमान किया था, उन्हें बेहद अमर्यादित और असंसदीय अपशब्द कहे थे। और भाजपा के दो पूर्व मंत्री भद्दे ढंग से हंसते रहे। रमेश बिधूड़ी की यह शर्मनाक और ओछी हरकत सदन की गरिमा पर कलंक है। कांग्रेस देश भर के साथ लोकतंत्र के मंदिर में नफरत और घृणा की ऐसी मानसिकता के सख्त खिलाफ है। 

रमेश बिधूड़ी के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और रविशंकर प्रसाद पर भी हमला बोला है। कांग्रेस पार्टी के महासचिव और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने कहा कि कल लोकसभा में जब भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी अपशब्द बोल रहे थे और अपनी ज़बान से ज़हर उगल रहे थे तब दो पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद और डॉ. हर्षवर्धन अपने सहयोगी की आपत्तिजनक बातों पर बेशर्मी से हंस रहे थे। लोकतंत्र और संसदीय परंपरा को कलंकित करने वाले इस मामले में ये दोनों भी उतने ही निंदा के पात्र हैं जितने कि बिधूड़ी। 

वहीं इससे पहले बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख ने भी अपनी पार्टी के लोकसभा सांसद के खिलाफ इस बयान की निंदा की। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि दिल्ली से भाजपा सांसद द्वारा बीएसपी सांसद श्री दानिश अली के खिलाफ सदन में आपत्तिजनक टिप्पणी को हालांकि स्पीकर ने रिकार्ड से हटाकर उन्हें चेतावनी भी दी है। इसके साथ ही वरिष्ठ मंत्री ने सदन में माफी भी मांगी है। लेकिन पार्टी द्वारा उनके विरुद्ध अभी तक समुचित कार्रवाई नहीं करना बेहद ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है।

 

ये भी पढ़ें- 

दानिश अली के खिलाफ बिधूड़ी के अमर्यादित बयान पर क्या बोलीं बसपा प्रमुख मायावती? 

अब संसद में बीजेपी वाले नहीं बोल पाएंगे 'घमंडिया गठबंधन', जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement