Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Halla Bol Rally: राहुल गांधी ने अपने भाषण में संवैधानिक संस्थाओं का अपमान किया, सुप्रीम कोर्ट को इस पर संज्ञान लेना चाहिए, कांग्रेस नेता पर भाजपा का हमला

Halla Bol Rally: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ 'हल्ला बोल रैली' में पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं अब इसे लेकर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल का भाषण नफरत से भरा हुआ था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 04, 2022 19:13 IST

Highlights

  • हल्ला बोल रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा
  • राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग और मीडिया जैसी संस्थाओं का अपमान किया -संबित पात्रा
  • सुप्रीम कोर्ट को न्यायालय की अवमानना मामले में राहुल गांधी पर कार्रवाई करना चाहिए -संबित पात्रा

Halla Bol Rally: रामलीला मैदान में दिए गए राहुल गांधी के भाषण को अपरिपक्व भाषण बताते हुए भाजपा ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग और मीडिया जैसी संस्थाओं का अपमान किया है। भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सार्वजनिक तौर पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट को लेकर जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, उसके खिलाफ न्यायालय की अवमानना मामले में अदालत को स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए।

कांग्रेस ने परिवार बचाओ रैली निकाला था -संबित पात्रा

पात्रा ने राहुल गांधी के भाषण को अपरिपक्व बताते हुए कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर बाहर आए राहुल गांधी डरे हुए है और इसलिए उनके भाषण में नफरत और क्रोध भरा हुआ था। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने आज वही किया जो वो 2014 से करते आ रहे हैं, उनके पास 2014 से एक ही स्क्रिप्ट है जिसे उन्होंने आज भी दोहरा दिया। कांग्रेस की रैली को परिवार बचाओ रैली बताते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आज ब्रिटेन को पछाड़कर भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है, 2014 में 22 प्रतिशत आबादी गरीबी रेखा के नीचे थी जो आज घटकर 10 प्रतिशत रह गई है। भारत तेजी से विकास कर रहा है। मुफ्त अनाज, पक्का मकान, शौचालय , एलपीजी, जनधन योजना , किसानों को सीधे उनके खाते में पैसे, आयुष्मान भारत योजना, मुफ्त टीका, एम्स और अस्पताल निर्माण जैसी कई उपलब्धियां मोदी सरकार के खाते में है लेकिन राहुल गांधी को देश का विकास और देश की अच्छी चीजें दिखाई ही नहीं देती है। महंगाई पर राहुल गांधी के भाषण पर कटाक्ष करते हुए पात्रा ने कहा कि राहुल ने आटा भी लीटर में कन्वर्ट कर दिया, उन्हें विषयों की जानकारी नहीं है लेकिन वो हर विषय पर बोलते हैं।

कांग्रेस जिससे भी जुड़ती है उस पार्टी का अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाता है -संबित पात्रा

विपक्षी एकता की बात पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल चाहते हैं कि विपक्षी एकजुट हो जाए तो ये एकजुट करने वाला काम तो उन्ही को करना पड़ेगा। वो तो 2014 से कोशिश कर रहे हैं तो फिर विपक्षी दल एकजुट क्यों नहीं हो पा रहे हैं। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए पात्रा ने कहा कि जिस राजनीतिक दल से भी कांग्रेस जुड़ती है उसका अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाता है। उन्होंने कहा कि जनता सब जानती है तभी तो कांग्रेस खत्म हो रही है, उत्तर प्रदेश में जमानत तक नहीं बचा पा रही है। दुमका में एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ हुए जघन्य अपराध पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बयान की निंदा करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने इस तरह के असंवेदनशील बयान देने के लिए उनसे माफी मांगने की मांग की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement