Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'राहुल गांधी को RSS की शाखा में हिस्सा लेना चाहिए', जानें हरियाणा के गृह मंत्री ने और क्या कहा

राहुल गांधी को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को कुछ दिन आरएसएस की शाखा में हिस्सा लेना चाहिए। इसके अलावा सीएम खट्टर ने भी राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पप्पू ही हैं।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 11, 2023 6:13 IST
Rahul Gandhi - India TV Hindi
Image Source : FILE हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। अनिल ने कहा कि राहुल गांधी को कुछ दिन आरएसएस की शाखा में हिस्सा लेना चाहिए क्योंकि वह संगठन के बारे में कुछ नहीं जानते। बता दें कि राहुल गांधी ने एक दिन पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा था। राहुल को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी बयान सामने आया है। खट्टर ने कहा कि गांधी की टिप्पणी से कांग्रेस के नेता भी हैरान हैं। खट्टर ने कहा, 'वह पप्पू ही हैं।' बता दें कि बीजेपी के नेता राहुल गांधी को निशाना बनाने के लिए अक्सर इस शब्द का इस्तेमाल करते हैं। 

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान सोमवार को अम्बाला की एक नुक्कड़ सभा में आरएसएस सदस्यों को '21 वीं सदी का कौरव' कहा था। इस पर विज ने गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह गरीबों के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन अपनी यात्रा के दौरान 'पैलेस ऑन व्हील्स' में सो रहे हैं। 

बीजेपी नेताओं ने राहुल पर क्या कहा?

बीजेपी नेता विज ने कहा, 'उन्हें (राहुल) आरएसएस पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है, उसके बारे में वह कुछ नहीं जानते। आज देश आरएसएस के दम पर खड़ा है। राहुल गांधी को आरएसएस के बारे में जानने के लिए कुछ दिन आरएसएस की शाखा में जाना चाहिए।'

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, 'कभी वह (राहुल) शिव भक्त बन जाते हैं और फिर पूछते हैं कि (हर हर महादेव) जयकारा कौन लगाता है। कभी वह पुजारियों को निशाना बनाने लगते हैं। कोई समझ नहीं पा रहा है कि उनकी दिशा क्या है। ऐसा नहीं है कि केवल हम ही हैरान हैं। कांग्रेस के लोग भी हैरान हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement