Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राहुल गांधी ने अचानक रद्द किया अपना विदेश दौरा, कांग्रेस ने बताई ये खास वजह

खबर आई है कि राहुल का विदेश दौरा रद्द हो गया है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने कहा है कि अप्रत्यशित परिस्थितियों के कारण राहुल का विदेश दौरा रद्द किया गया है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Subhash Kumar Updated on: December 08, 2023 16:59 IST
राहुल गांधी।- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम आने के ठीक बाद राहुल गांधी विदेश यात्रा पर निकलने वाले थे। चुनावों में कांग्रेस के बुरे प्रदर्शन के बाद उनकी इस विदेश यात्रा पर कमेंटबाजी शुरू हो गई था। हालांकि, अब खबर आई है कि राहुल का विदेश दौरा रद्द हो गया है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने कहा है कि अप्रत्यशित परिस्थितियों के कारण राहुल का विदेश दौरा रद्द किया गया है। 

इन देशों की यात्रा करने वाले थे राहुल

राहुल गांधी 8 दिसंबर से दक्षिण पूर्व एशियाई देशों की 7 दिवसीय यात्रा पर जाने वाले थे। वह 8 दिसंबर की शाम को मलेशिया पहुंचते और 10 दिसंबर तक वहां रहने वाले थे। इसके बाद वह 11-12 दिसंबर को सिंगापुर जाने वाले थे। राहुल सिंगापुर के बाद 13 दिसंबर को जकार्ता पहुंचने वाले थे। वहीं, 14 दिसम्बर को राहुल हनोई जाते। इसके बाद वह 15 दिसंबर की रात हनोई से दिल्ली के लिए रवाना होने वाले थे। रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल इन देशों के के कुछ विश्वविद्यालयों में भारतीय प्रवासियों और छात्रों के कार्यक्रमों को संबोधित करने वाले थे। हालांकि, अब ये कार्यक्रम कैंसल हो गया है। 

चुनावों में कांग्रेस को लगा है झटका

तेलंगाना को छोड़कर बाकी सभी राज्यों से कांग्रेस के लिए बुरे नतीजे सामने आए हैं। भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत हासिल किया है और मिजोरम में भी दो सीटें जीती हैं। इसके अलावा तेलंगाना में भी भाजपा की सीटें 1 से बढ़कर 8 हो गई हैं। इन विधानसभा चुनावों के परिणाम के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी विरोधी दलों के निशाने पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें- Mahua Moitra Expulsion: संसद सदस्यता हुई रद्द, अब महुआ मोइत्रा ने दी पहली प्रतिक्रिया, बोलीं- मेरे खिलाफ सबूत नहीं

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण, कह दी ये बड़ी बात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement