Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजस्थान में सियासी उठापटक तेज! हनुमान बेनीवाल का सचिन पायलट को खुला ऑफर, कह दी ये बड़ी बात

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में अनबन चल रही है। भाजपा में 12-13 नेता मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। इस बार भाजपा की राह बिल्कुल भी आसान नहीं है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 08, 2023 17:49 IST
sachin pilot- India TV Hindi
Image Source : PTI सचिन पायलट

जयपुर: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLD) प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने सचिन पायलट को कांग्रेस छोड़ कर नई पार्टी बनाने की सलाह देकर कई लोगों को चौंका दिया है। उन्होंने यह सलाह ऐसे समय में दी है जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ उनकी तस्वीरे इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में बेनीवाल ने कहा, 'मैंने पहले भी कहा था कि अगर सचिन पायलट नई पार्टी बनाते हैं तो हम उनके साथ गठबंधन करेंगे। मैं चाहता हूं कि सचिन पायलट जल्द से जल्द कांग्रेस छोड़ दें क्योंकि उन्हें पार्टी में बार-बार अपमानित किया जा रहा है।

'BJP में 12-13 नेता मुख्यमंत्री पद के दावेदार'

बेनीवाल ने कहा, मैं पायलट साहब को अलग पार्टी बनाने का सुझाव देता हूं। अगर वह ऐसा करते हैं तो बहुत अच्छा माहौल बनेगा। इससे काफी अच्छा प्रभाव पड़ेगा। कांग्रेस-भाजपा बहुत पीछे रह जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में अनबन चल रही है। भाजपा में 12-13 नेता मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। इस बार भाजपा की राह बिल्कुल भी आसान नहीं है।

'बीजेपी-कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा'
उन्होंने कहा, हम राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस को रोकने के लिए काम करेंगे। दोनों दलों के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। हम सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हम कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ लड़ने वाली किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने पर विचार करेंगे, जो कुछ प्रभाव रखती है। अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग पार्टियों का कब्जा है। कई जगहों पर आदिवासी पार्टियों का प्रभाव है। कई जगहों पर बसपा और अन्य पार्टियां भी हैं। उनके साथ गठबंधन पर विचार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-

'पिछली बार बसपा से नहीं हो पाई थी बात'
उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब उनकी पार्टी गठबंधन की बात कर रही है। पिछली बार बसपा से बात नहीं हो पाई थी, इसलिए गठबंधन नहीं हो पाया था। राजस्थान का युवा बदलाव चाहता है। जिस तरह से कांग्रेस और भाजपा ने मिलकर प्रदेश को लूटा है, उससे जनता तंग आ चुकी है। जनता अब दोनों से आजादी चाहती है। आज राजस्थान में अपराध दर सबसे ज्यादा है जिससे राज्य की बदनामी हो रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement