Friday, May 24, 2024
Advertisement

रॉबर्ट वाड्रा ने बदला इरादा! बरेली नहीं इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव, खुद किया खुलासा

रॉबर्ट वाड्रा इससे पहले भी चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं। अब उनका बयान सामने आने के बाद यह कहा जा सकता है कि वह चुनावी मैदान में उतरने के मूड में हैं। हालांकि, कांग्रेस उन्हें टिकट देगी या नहीं यह तय नहीं है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: April 16, 2024 15:13 IST
Robert Wadra- India TV Hindi
Image Source : ANI रॉबर्ट वाड्रा

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी कि पति रॉबर्ट वाड्रा अचानक सक्रिय हो गए हैं। आमतौर पर मीडिया से दूर रहने वाले वाड्रा अब खुलकर राजनीति की बात कर रहे हैं और लगातार चुनाव लड़ने की इच्छा भी जाहिर कर रहे हैं। जब उसने पूछा गया कि क्या अमेठी से वह राहुल गांधी की जगह कांग्रेस उम्मीदवार होंगे तो उन्होंने मना नहीं किया। अब उन्होंने हरियाणा से चुनाव लड़ने के भी संकेत दिए हैं।

राजनीति में अपनी भूमिका के सवाल पर वाड्रा ने कहा "अगर कांग्रेस पार्टी को लगता है कि मैं बदलाव ला सकता हूं तो मैं सक्रिय राजनीति में आने को तैयार हूं। यह जरूरी नहीं है कि मैं अमेठी से चुनाव लडूं। मैं मुरादाबाद या हरियाणा से भी चुनाव लड़ सकता हूं।" अहम बात यह है कि वाड्रा ने खुद मुरादाबाद का नाम लिया है, जबकि अमेठी को लेकर मीडिया में कयास लगाए जा रहे थे।

देश सक्रिय राजनीति में मुझे देखना चाहता है

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा "मेरा मानना है कि हमें भेदभाव नहीं करना चाहिए और धर्म की राजनीति से दूर रहना चाहिए। पीएम मोदी को लोगों की समस्याओं को समझना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम कैसे विकास के रास्ते पर आगे बढ़ सकते हैं। मेरा परिवार भेदभाव नहीं करता और हम ऐसे ही सेक्युलर देश के बारे में सोचते हैं। जहां तक सक्रिय राजनीति में मेरी भूमिका का सवाल है। मैंने जब भी लोगों के लिए काम किया है, उन्होंने मुझे मजबूती दी है। देश मुझे सक्रिय राजनीति में देखना चाहता है।" 

अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवार पर सस्पेंस

अमेठी और रायबरेली की सीट हमेशा से गांधी परिवार का गढ़ रही हैं। अमेठी में 2019 में राहुल गांधी को हार झेलनी पड़ी। इसके बाद कांग्रेस को यहां नए चेहरे की तलाश है। वहीं, रायबरेली 2019 में यूपी की एकमात्र सीट थी, जहां कांग्रेस को जीत मिली थी। सोनिया गांधी दशकों तक यहां से सांसद रहीं। अब उन्होंने सेहत और उम्र का हवाला देकर लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया है और राजस्थान से राज्यसभा जा चुकी हैं। ऐसे में कांग्रेस के सामने दोनों सीटों पर उम्मीदवार खोजने की चुनौती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement