Saturday, July 13, 2024
Advertisement

RSS नेता इंद्रेश कुमार ने बहुमत को लेकर भाजपा पर कसा तंज, विवाद बढ़ा तो दी सफाई

द्रेश कुमार ने अपने बयान में विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिनको राम पर विश्वास नहीं था, उन सबको मिलाकर भी 234 सीटें ही आईं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 14, 2024 23:11 IST
RSS नेता इंद्रेश कुमार।- India TV Hindi
Image Source : PTI RSS नेता इंद्रेश कुमार।

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद आरएसएस की ओर से भाजपा के लिए चिंता बढ़ाने वाली बातें सामने आ रही हैं। संघ के एक बड़े नेता इंद्रेश कुमार ने बीजेपी की कम सीटें आने को अहंकार का नतीजा बता दिया है। संघ के इंद्रेश कुमार ने कहा कि जो लोग राम की पूजा करते थे, उनको बड़ा गुरूर आ गया था। इसीलिए भगवान राम ने उन्हें दंड दिया। उनको बहुमत नहीं मिला। इंद्रेश कुमार के इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने रिएक्ट किया था। हालांकि, विवाद बढ़ने पर इंद्रेश कुमार ने अब सफाई जारी की है। 

अयोध्या को लेकर भी बयान

इंद्रेश कुमार ने अपने बयान में विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिनको राम पर विश्वास नहीं था, उन सबको मिलाकर भी 234 सीटें ही आईं। इंद्रेश कुमार ने कहा कि भगवान राम ने सबके साथ न्याय किया। उन्होंने अयोध्या में बीजेपी की हार पर भी कॉमेंट किया। इंद्रेश कुमार ने कहा कि अयोध्या के बीजेपी सांसद लल्लू सिंह अपने आपको बहुत बड़ा समझने लगे थे। इसीलिए भगवान राम ने लल्लू सिंह को अगले पांच साल प्रायश्चित करने के लिए बोला है।

इंद्रेश कुमार ने दी सफाई

हालांकि, इंद्रेश कुमार ने अपने बयान पर विवाद बढ़ता देख सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि जिन्होंने राम का विरोध किया वो सब सत्ता से बाहर हैं, जिन्होंने राम की भक्ति का संकल्प लिया आज वो सत्ता में हैं और तीसरी बार की सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रगति करेगी। हमें उम्मीद है कि यह विश्वास कायम रहेगा।

राहुल-केजरीवाल पर भी निशाना

इंद्रेश कुमार ने राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने घोषणा की थी कि वह लिखित में दे रहे हैं कि 4 जून को नरेंद्र मोदी इस देश के प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। केजरीवाल ने कहा था कि इंडी गठबंधन को इतनी सीटें मिलेंगी। इंद्रेश कुमार ने कहा कि देश नए नेतृत्व के साथ अपनी नई मंजिल और नए आयाम देखना चाहता है। भगवान ने नरेंद्र मोदी और बीजेपी-एनडीए को इस देश को तेजी से आगे ले जाने का अवसर दिया है।

ये भी पढ़ें- बीएस येदियुरप्पा को बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने अगली सुनवाई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

येदियुरप्पा के खिलाफ अरेस्ट वारंट पर भड़के कुमारस्वामी, बोले- कांग्रेस कर्नाटक में जल्द ही...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement