Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Shashi Tharoor: कांग्रेस के युवा सदस्य हमारे साथ, वरिष्ठ नेता कर रहे हैं खड़गे का समर्थन: शशि थरूर

शशि थरूर ने गुवाहाटी में अपने चुनाव प्रचार के तहत संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे युवा मतदाताओं का समर्थन मिल रहा है। मुझे पार्टी के युवा सदस्यों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। वरिष्ठ नेता, खड़गे का समर्थन कर रहे हैं।"

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 15, 2022 23:43 IST
Congress' presidential candidate Shashi Tharoor- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress' presidential candidate Shashi Tharoor

Highlights

  • पार्टी की रगों में गांधी परिवार का ‘डीएनए’
  • "मुझे युवा मतदाताओं का समर्थन मिल रहा"
  • "राष्ट्रीय गठबंधन बनाने के लिए काम करेंगे"

Shashi Tharoor: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे शशि थरूर ने शनिवार को दावा किया कि पार्टी के युवा सदस्य उनका समर्थन कर रहे हैं, जबकि वरिष्ठ नेता दूसरे उम्मीदवार और उनके प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने जोर देते हुए यह भी कहा कि गांधी परिवार से दूरी रख कर कांग्रेस का कोई भी अध्यक्ष कामकाज नहीं कर सकता क्योंकि यह (गांधी परिवार) लोकप्रिय है और उनका ‘डीएनए’ पार्टी की रगों में दौड़ता है। 

"वरिष्ठ नेता बदलाव का प्रतिरोध कर रहे"

शशि थरूर ने गुवाहाटी में अपने चुनाव प्रचार के तहत संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे युवा मतदाताओं का समर्थन मिल रहा है। मुझे पार्टी के युवा सदस्यों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। वरिष्ठ नेता, खड़गे का समर्थन कर रहे हैं। हम बदलाव के बारे में बात कर रहे हैं और वरिष्ठ नेता इसका प्रतिरोध कर रहे हैं।’’ उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी के कई पदाधिकारी खड़गे के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि चुनाव गुप्त मतपत्रों के जरिये होगा और वरिष्ठ नेताओं के वोट और युवा सदस्यों के मत का मान समान है। 

"राष्ट्रीय गठबंधन बनाने के लिए काम करेंगे"
तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने कहा कि कांग्रेस के नये अध्यक्ष पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करना जारी रखेंगे और उनकी प्राथमिकता विपक्ष को एकजुट करने की होगी, ताकि मतों के विभाजन को कम किया जा सके। उन्होंने कहा, ‘‘हम एक राष्ट्रीय गठबंधन बनाने के लिए काम करेंगे। यदि यह राष्ट्रीय स्तर पर संभव नहीं हुआ तो हमें राज्यवार स्तर पर इसकी संभावना तलाशनी होगी।’’

"युवा पीढ़ी को नेतृत्व में शामिल करने पर होगा जोर"
थरूर ने कहा कि यदि वह पार्टी का अध्यक्ष चुने गये तो उनके कार्यकाल में शक्ति का विकेंद्रीकरण करने और युवा पीढ़ी को नेतृत्व में शामिल कर बदलाव लाने पर मुख्य जोर रहेगा। उन्होंने कहा, ‘‘कई सहकर्मियों ने विभिन्न कारणों से पार्टी छोड़ दी। मेरे कार्यकाल में, नजरअंदाज किये जाने के कारण कोई भी छोड़ कर नहीं जाएगा।’’ उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव ने कांग्रेस की ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement