Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Sashi Tharoor: कांग्रेस में चुनाव कराना आसान नहीं... इंडिया टीवी से Exclusive बातचीत में क्या बोले शशि थरूर

Sashi Tharoor: शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उम्मीदवार हैं और देशभर के राज्यों में प्रचार के लिए घूम रहे हैं। इस दौरान शशि थरूर ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की और कांग्रेस अध्यक्ष के चुनावों को लेकर सभी सवालों के जवाब दिए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 14, 2022 20:18 IST

Highlights

  • मल्लिकार्जुन खड़गे बहुत बड़े नेता हैं- थरूर
  • "अगर गांधी परिवार को दूर किया तो बेवकूफी होगी"
  • थरूर बोले- हम कांग्रेस चुनाव में जाति नहीं देख रहे हैं

Sashi Tharoor: कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में दंभ भर रहे शशि थरूर ने इडिया टीवी से Exclusive बातचीत की है। इस दौरान अपने प्रचार को लेकर शशि थरूर ने कहा कि मुझे बड़ी चुनौतियां पसंद हैं। 22 साल से पार्टी के अंदर चुनाव नहीं हुए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में चुनाव कराना आसान बात नहीं है। पहली बार कांग्रेस में निष्पक्ष चुनाव हो रहा है। थरूर ने कहा कि इस बार कांग्रेस हाईकमान निष्पक्ष है। 

"जो पद बचाना चाहते हैं वो दबाव डाल रहे"

इडिया टीवी से खास बातचीत के दौरान शशि थरूर ने कहा, "कुछ नेताओं पर दबाव था कि उन्होंने फॉर्म क्यों साइन किया। मेरे लिए 60 नेताओं ने दस्तखत किए हैं। कुछ नेताओं ने मेरे 5-10 समर्थकों को भी बुलाया। थरूर ने कहा कि सोशल मीडिया पर भी मेरे बारे में बोलने पर टोका गया। हाईकमान, गांधी परिवार दबाव नहीं डाल रहा है। थरूर ने कहा कि जो पद बचाना चाहते हैं वो दबाव डाल रहे हैं। दोनों उम्मीदवार को गांधी परिवार का आशीर्वाद है। कैंडिडेट पर पक्षपात की बात बकवास है।" उन्होंने कहा, "कुछ लोग प्राइवेट जेट में यहां-वहां जा रहे हैं। मैं कहीं से भी एलीट उम्मीदवार नहीं हूं। विदेश पढ़ने गया तो टिकट के लिए लोन लिया। मैंने अपनी मेहनत से पैसे और नाम कमाए हैं।"

"चुनाव में एक लेवल नहीं है, काफी फर्क है"
शशि थरूर ने खास बातचीत में आगे कहा, "मुझे कोई चीज विरासत, जायदाद में नहीं मिली है। चुनाव में एक लेवल नहीं है, काफी फर्क है। लेकिन मुझे जो पिच मिलेगी, मैं उसी पर खेलूंगा। गांधी परिवार का खून कांग्रेस की DNA से मिले-जुले हैं। जो भी अध्यक्ष होगा गांधी परिवार को करीब रखेगा।" केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने आगे कहा, अगर गांधी परिवार को दूर किया तो ये बेवकूफी होगी। मल्लिकार्जुन खड़गे बहुत बड़े नेता हैं। हम कांग्रेस चुनाव में जाति नहीं देख रहे हैं। मुझे कोई दलित विरोधी नहीं कह सकता है।"

थरूर ने की कमलनाथ की तारीफ
कांग्रेस अध्यक्ष पद के दूसरे दावेदार शशि थरूर आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में थे। भोपाल में थरूर अपने लिए वोट मांगने गए थे। इस दौरान वह पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मिले। कमलनाथ से मुलाकात के दौरान थरूर ने एक बड़ी बात कही। उन्होंने कमलनाथ की तारीफ करते हुए कहा, "जैसा स्वागत मध्य प्रदेश में हुआ, वैसा किसी भी दूसरे राज्य में नहीं हुआ।" थरूर कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में थे। 

जैसा स्वागत मध्य प्रदेश में हुआ...
शशि थरूर इस दौरान कमलनाथ के अलावा दूसरे PCC सदस्यों से भी मिले। उन्होंने इस दौरान अपनी दावेदारी के लिए समर्थन मांगा। दरअसल थरूर, खड़गे को राजस्थान के सीएम के खुले सपोर्ट से नाराज हैं। खुले सपोर्ट को थरूर ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। आज जब वह कमलनाथ से मिलने पहुंचे तो गहलोत और खड़गे की बात हुईं। इसी दौरान थरूर ने बातचीत में कहा कि अब तक 7 राज्यों में जा चुका हूं, लेकिन जैसा स्वागत यहां मध्य प्रदेश में हुआ, वैसा किसी और राज्य में नहीं हुआ। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement