1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कश्मीर पर दिए बयान से घिरीं महबूबा मुफ्ती, शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

कश्मीर पर दिए बयान से घिरीं महबूबा मुफ्ती, शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि जब तक कश्मीर मुद्दा हल नहीं हो जाता, तब तक इस क्षेत्र में शांति नहीं होगी और इसके लिए पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत जरूरी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2022 14:51 IST
Sanjay Raut Shiv Sena Leader - India TV Hindi
Image Source : ANI Sanjay Raut Shiv Sena Leader 

Highlights

  • शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- महबूबा मुफ्ती के बयान के लिए बीजेपी जिम्मेदार
  • मुफ्ती ने की थी कश्मीर समस्या हल करने के लिए पाकिस्तान से बात करने की वकालत
  • पीएम मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी भी पाकिस्तान गए थे- मुफ्ती

शिवसेना नेता संजय राउत ने पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के बयान को आधार बनाकर बीजेपी पर निशाना साधा है। राउत ने कहा कि महबूबा मुफ्ती बीजेपी की एक अच्छी दोस्त हैं। उन्होंने अफजल गुरू और बुरहान वानी का समर्थन किया, इसके बावजूद बीजेपी ने महबूबा के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में सरकार बनाई। इसलिए आज महबूबा आज जो भी कह रही हैं, उसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है। हमारी पार्टी लगातार इसका विरोध करती रहेगी। 

बता दें कि शनिवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा था ‘‘कश्मीर पिछले 70 सालों से समाधान का इंतजार कर रहा है, जब तक कश्मीर मुद्दा हल नहीं हो जाता, तब तक इस क्षेत्र में शांति नहीं होगी और इसके लिए पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत जरूरी है।’’ 

मुफ्ती ने ये भी कहा था कि पीएम मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान गए थे, लेकिन जब हम इस बारे में बात करते हैं कि वे क्षुब्ध हो जाते हैं।

महबूबा ने आरोप लगाया था कि सरकार युवाओं को जेल भेजकर सिर्फ दमन की भाषा बोल रही है। भाजपा के कश्मीर में सब कुछ ठीक करने के दावे पर मुफ्ती ने कहा था कि अगर सब कुछ ठीक है तो 10 लाख सैनिकों को तैनात करने की यहां क्या आवश्यकता है?

मुफ्ती ने आरोप लगाया था कि भाजपा केवल सत्ता हथियाना चाहती है और 5 अगस्त 2019 के अपने असंवैधानिक और अवैध निर्णय पर मुहर लगावाना चाहती है। लेकिन हमें अपने वोटों का इस्तेमाल करके उनके गलत इरादों को हराना होगा।