Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बदलेगा यूपी के एक और स्टेशन का नाम! स्मृति ईरानी ने सीएम योगी और रेल मंत्री को लिखा पत्र

केद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में पड़ने वाले फुरसतगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है। उन्होंने इस बाबत रेल मंत्री और यूपी के सीएम योगी को पत्र भी भेजा है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: October 25, 2023 22:40 IST
स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री को भेजा पत्र।- India TV Hindi
Image Source : PTI स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री को भेजा पत्र।

बीते कुछ समय से विभिन्न शहरों और रेलवे स्टेशन के नाम बदले जाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इन जगहों को के नाम उनके ऐतिहासिक पहचान के आधार पर बदले जा रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश के एक और स्टेशन 'फुरसतगंज' का नाम बदले जाने की मांग उठ रही है। इस स्टेशन का नाम बदलने की मांग केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने खुद की है। 

इस नाम की मांग

केद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के फुरसतगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है। उन्होंने इस स्टेशन का नाम 'तपेश्वरनाथ धाम' करने की मांग की है। बता दें कि रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आधिकारिक पत्र भी लिखा है। 

पत्र में ये बोलीं स्मृति ईरानी
स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजे गए अपने पत्र में लिखा है- "मैं इस पत्र के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के फुरसतगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर तपेश्वरनाथ धाम करने हेतु आपका ध्यान आकर्षित करना चाहती हूं। आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त मामले में नियमानुसार कार्यवाही करने क कृपा करें।"

बदले गए इन स्टेशनों के नाम
ये पहली बार नहीं है जब किसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की गई हो। इससे पहले मुगलसराय स्टेशन को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, झांसी स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन, वाराणसी के मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बनारस स्टेशन और इलाहाबाद जंक्शन का नाम बदलकर प्रयागराज जंक्शन रखा जा चुका है। वहीं, मध्य प्रदेश में होशंगाबाद रेलवे स्टेशन का नाम नर्मदापुरम व हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति स्टेशन किया जा चुका है। 

ये भी पढ़ें- इस तारीख को होगी राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा, उद्घाटन के निमंत्रण पर भावुक हुए पीएम मोदी

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार के मंत्रालयों में फेरबदल, सौरभ भारद्वाज और आतिशी के विभागों की अदला-बदली

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement