Monday, April 29, 2024
Advertisement

महिलाओं का हर महीने 2500 रुपए और मात्र 500 रुपए में गैस सिलेंडर, तेलंगाना चुनाव से पहले कांग्रेस के ये 6 बड़े वादे

हैदराबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बाद एक जनसभा में सोनिया गांधी ने जनता से 6 बड़े वादे किए हैं। उन्होंने कहा कि मेरा सपना है कि कांग्रेस पार्टी की यहां सरकार बने और वह जनता के सभी वर्गों के लिए काम करे।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: September 17, 2023 20:25 IST
Congress, Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE सोनिया गांधी

हैदराबाद: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। हैदराबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद एक जनसभा में कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष ने बड़े चुनावी ऐलान किए हैं। जनसभा में सम्बोधिते करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि हमने इस महान तेलंगाना राज्य को बनाया और अब इसे नई उंचाइयों पर लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि मेरा सपना है कि तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी की सरकार और वह यहां के सभी वर्गों के लिए काम करे। 

इस जनसभा सोनिया गांधी ने ऐलान करते हुए कहा कि राज्य की महलों को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार काम करेगी। आज वह इस मंच से ऐलान करती हैं कि सरकार बनने पर यहां की प्रत्येक महिला को महालक्ष्मी योजना के तहत 2500 रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही गैस सिलेंडर मात्र 500 रुपए में उपलब्ध कराया जाएगा और राज्य की सरकारी बसों में उनकी यात्रा मुफ्त कर दी जाएगी। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम 6 गारंटी की घोषणा कर रहे हैं और हम सभी गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जानिए वह कौन सी घोषणाएं हैं जिनका कांग्रेस ने चुनावों से पहले ऐलान किया है-

1. महालक्ष्मी गारंटी

महिलाओं को हर महीने 2,500 रुपये की वित्तीय सहायता 

- 500 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर
- आरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा

2. रायथु भरोसा गारंटी

- किसानों को सालाना 15,000 की वित्तीय सहायता
- खेतिहर मजदूरों को 12,000 की सहायता
-धान की फसल पर 500 रुपए का बोनस

3. गृह ज्योति गारंटी

- सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली

4. इंदिरम्मा इंदु गारंटी:

-जिनके पास अपना घर नहीं है उन्हें मकान और 5 लाख रुपये दिए जाएंगे
-तेलंगाना आंदोलन सेनानियों को 250 वर्ग गज के प्लॉट मिलेंगे

5. युवा विकासम

- छात्रों को 5 लाख रुपये के विद्या भरोसा कार्ड दिए जाएंगे
- हर मंडल में एक तेलंगाना इंटरनेशनल स्कूल होगा

6. चेयुथा:

- 4,000 रुपए की मासिक पेंशन
- 10 लाख रुपए का राजीव आरोग्यश्री बीमा मिलेगा

वहीं इसी जनसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी सिर्फ BRS पार्टी से नहीं लड़ रही है बल्कि कांग्रेस BRS, बीजेपी, AIMIM के खिलाफ लड़ रही है। ये अपने आपको अलग-अलग पार्टी कहती है लेकिन ये सब एक साथ मिलकर काम कर रही है। बीजेपी को जब भी BRS की जरूरत पड़ी तब उनके लोगों ने इनको पूरा समर्थन किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement