Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Sonia Gandhi National Herald Case : सोनिया गांधी की आज फिर ED के सामने पेशी, नेशनल हेराल्ड मामले में होगी पूछताछ

Sonia Gandhi National Herald Case : कांग्रेस आज भी ईडी की इस कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। कांग्रेस आज संसद से लेकर सड़क तक इस मामले को उठाने की तैयारी में है

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Niraj Kumar Updated on: July 27, 2022 14:49 IST
Sonia Gandhi - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sonia Gandhi

Highlights

  • कल ED ने 6 घंटे की थी पूछताछ
  • 21 जुलाई को भी हुई थी पूछताछ
  • कांग्रेस आज भी करेगी विरोध प्रदर्शन

Sonia Gandhi National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) आज फिर ईडी (ED) के सामने पेश होंगी। इससे पहले मंगलवार को उनसे ईडी ने 6 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। इस पूछताछ के बाद उन्हें बुधवार को एक बार फिर पेश होने को कहा गया। उधर, कांग्रेस आज भी ईडी की इस कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। कांग्रेस आज संसद से लेकर सड़क तक इस मामले को उठाने की तैयारी में है। कांग्रेस के सांसद जहां संसद में बैठक करके आज विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाएंगे तो वहीं कांग्रेस हेडक्वार्टर में भी बड़ी बैठक होने वाली है। 

मंगलवार को भी सोनिया से हुई थी पूछताछ

मंगलवार को सोनिया गांधी ने ईडी के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज कराया। सोनिया शाम सात बजे के करीब ईडी दफ्तर से रवाना हुईं। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ‘जेड प्लस’ सुरक्षा घेरे में अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ मंगलवार 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंची थीं। प्रियंका गांधी ईडी के दफ्तर में ही रुक गईं, जबकि राहुल गांधी तुरंत वहां से निकल गए। 

 पूछताछ के दौरान प्रियंका अलग कमरे मेंं रहीं

प्रियंका गांधी ईडी दफ्तर के एक अलग कमरे में रुकी रहीं ताकि जरूरत पड़ने पर वह अपनी मां से मिल सकें और उन्हें दवाएं या मेडिकल हेल्प मुहैया करा सकें। करीब तीन घंटे की पूछताछ के बाद सोनिया गांधी दोपहर करीब दो बजे ईडी दफ्तर से निकलीं थी। बताया गया कि उन्हें लंच ब्रेक दिया गया है। इसके बाद करीब साढ़े तीन बजे वह वापस ईडी दफ्तर लौट आईं। 

सोनिया गांधी से 21 जुलाई को भी हुई थी पूछताछ

इससे पहले सोनिया गांधी से 21 जुलाई को नेशनल हेराल्ड मामले में दो घंटे से ज्यादा समय तक ईडी ने पूछताछ की थी। उस वक्त सोनिया गांधी ने ईडी के 28 सवालों के जवाब दिए थे। माना जाता है कि सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में उनकी संलिप्तता को लेकर पूछताछ की गई। 

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

वहीं मंगलवार को जहां एक ओर सोनिया गांधी से ईडी पूछताछ कर रही थी वहीं ईडी की इस कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस सड़कों पर उतर गई। कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने विजय चौक पर कांग्रेस के सांसदों को रोक दिया। राहुल गांधी विजय चौक पर धरने पर बैठ गए। राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई सांसदों को हिरासत में ले लिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement