Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी संवाद में सपा प्रमुख अखिलेश यादव, इंडिया गठबंधन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कही ये बात

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है। इनकी सरकार वोट लेने के बाद यहां की जनता को भूल चुकी है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 17, 2024 19:50 IST
Akhilesh Yadav, India TV Samvad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी संवाद में सपा प्रमुख अखिलेश यादव

लखनऊ: इंडिया टीवी संवाद कार्यक्रम में आये समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने खुलकर बातचीत की। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024, इंडिया गठबंधन और बहुजन समाज पार्टी के साथ चल रही जुबानी जंग को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को खुलकर समर्थन दिया लेकिन इनकी सरकार ने सबसे ज्यादा भेदभाव उत्तर प्रदेश के साथ ही किया। आज केंद्र की मोदी सरकार प्रदेश को एक भो योजनाएं नहीं दे रहे हैं। ये लोग दावा करते हैं कि देश को एक्सप्रेसवे बनवा रहे हैं लेकिन यूपी में एक भी नहीं बनवाया है।

प्रदेश में युवा बेरोजगार घूम रहा- अखिलेश यादव 

अखिलेश यादव ने कहा कि आज बेरोजगार युवा सड़कों पर घूम रहा है। प्रदेश सरकार हजारों करोड़ों रुपए के MOU साइन करने की बात करती है लेकिन जमीन पर एक भी कम होता हुआ नहीं दिख रहा है। बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार केवल प्रचार करती है। असलियत में यह लोग कोई काम नहीं कर रहे हैं। जनता महंगाई से परेशान है। इनके खिलाफ कोई आवाज उठाए तो उसे देशद्रोही घोषित कर दिया जाता है। गरीब आत्महत्या करने पर मजबूर है, लेकिन सरकार इस ओंर ध्यान ही नहीं दे रही है।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि आज प्रदेश और देश की जनता भारतीय जनता पार्टी की सरकार से परेशान हो चुकी है। 2024 में जनता इनका आकलन करेगी। जनता इस मुद्दे पर वोट करेगी कि इन्होंने प्रदेश में कितने नए अस्पताल खोले हैं? कितने किसानों की आय दोगुनी की है। युवा इस बात पर वोट करेगा कि कितने लोगों को रोजगार दिया गया है।

22 जनवरी पर भी बोले अखिलेश यादव 

वहीं अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर अखिलेश यादव ने कह कि मैं भगवान राम के दर्शन करने जाऊंगा। वहीं 22 जनवरी को अयोध्या ना जाने पर उन्होंने कहा कि क्या उसके बाद भगवान राम अयोध्या से चले जाएंगे। क्या भगवान राम पर बीजेपी का ही कॉपीराइट है? यह निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हो रहा है। इस कार्यक्रम को धार्मिक से राजनीतिक बीजेपी और आरएसएस वालों ने बना दिया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को शंकराचार्य को ही करने दिया जाने चाहिए लेकिन इसे राजनीतिक बना दिया गया है। 

मैं बीजेपी के नेताओं से ज्यादा धार्मिक हूं- अखिलेश यादव 

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा धार्मिक हूं। मुख्यमंत्री आवास में मैंने मंदिर का निर्माण कराया। लखनऊ और अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में पारिजात्य के वृक्ष लगवाये। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग धर्म का दिखावा नहीं करते बल्कि दिल से मानते हैं। वहीं बीजेपी वाले लोग केवल और केवल दिखावा करते हैं। 

बीजेपी वाले केवल नकल करना जानते हैं- सपा प्रमुख 

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की सरकार केवल और केवल नाम बदलने में भरोसा करती है। इन्होंने कोई भी ऐसा काम नहीं किया जो वह गिनवा सकें। आज वह समाजवादी पार्टी की सरकार के कामों को अपना बता रही है। हमने लखनऊ में मेट्रो चलाई। कानपुर और वाराणसी जैसे शहरों में मेट्रो का प्लान बनाया। आज केवल और केवल यह इसे अपना नाम देने में जुटे हैं। यह हमारी सरकार के कामों की नकल करते हैं लेकिन इसमें भी ये लोग कई भूल कर जाते हैं और जनता इनकी नकल पकड़ लेती है।

परिस्थितियों को लेकर रणनीति बदलनी पड़ती है- अखिलेश यादव 

वहीं इंडिया गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि कई बार परिस्थितियों को लेकर रणनीति बदलनी पड़ती है। बीजेपी को परास्त करने के लिए सभी विपक्षी दलों को साथ आना पड़ेगा। वहीं कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि हमें अच्छी रणनीति के साथ आगे बढ़ना पड़ेगा। जो जहां मजबूत हो वहां अन्य दल एक उम्मीदवार को उतारें और सभी दल मिलकर बीजेपी के उम्मीदवार को हराएं। अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे सामने बीजेपी के साथ-साथ कई जांच एजेंसी हैं। मीडिया के कई संस्थान हैं तो हमारी भी रणनीति ऐसी हो जो उन्हें हरा सकें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement