Monday, May 06, 2024
Advertisement

Special Session Of Parliament: संसद के विशेष सत्र में होंगी 5 बैठकें, पेश किए जाएंगे 10 से ज्यादा महत्वपूर्ण बिल

Special Session Of Parliament: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 5 बैठकों के लिए संसद की विशेष सत्र 18-22 सितंबर के बीच बुलाई गई है। इस बैठक में उन्होंने सार्थक चर्चा होने की आशा जाहिर की है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 31, 2023 19:00 IST
Special session of Parliament called from 18-22 September Union Minister Pralhad Joshi said hope for- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर बताया कि 18-22 सितंबर तक संसद की विशेष सत्र बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि इस अमृत काल में उम्मीद है कि कुछ सार्थक चर्चा होगी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'संसद का एक विशेष सत्र (17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र) 18 से 22 सितंबर तक बुलाया जा रहा है जिसमें 5 बैठकें होंगी।' सूत्रों के मुताबिक, 10 से ज्यादा महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाएंगे। बिल की वजह से स्पेशल सेशन बुलाया जा रहा है।

संसद के इस विशेष सत्र के एजेंडे के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। हालांकि यह सत्र 9 और 10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधनी में जी20 शिखर बैठक के कुछ दिनों बाद आयोजित होने जा रहा है। जोशी ने कहा कि संसद के इस विशेष सत्र में पांच बैठकें होंगी। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अमृत काल के बीच आयोजित होने वाले इस विशेष सत्र के दौरान संसद में सार्थक चर्चा को लेकर आशान्वित हैं। 

कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस ने सरकार द्वारा संसद का विशेष सत्र बुलाने के फैसले के बाद गुरुवार को आरोप लगाया कि अडानी समूह के खिलाफ नये खुलासे होने और विपक्ष की बैठक के चलते समाचारों का प्रबंधन करने की कवायद के तहत विशेष सत्र की घोषणा की गई है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि इस विशेष सत्र के दौरान भी अडानी समूह के मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच की मांग सदन के भीतर और बाहर जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जब मानसून सत्र तीन सप्ताह पहले ही समाप्त हुआ है तो ऐसे में संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र क्यों बुलाया गया है?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement