Friday, April 26, 2024
Advertisement

एस. जयशंकर पर सुब्रमण्यम स्वामी ने किया विवादित ट्वीट, यूजर्स ने जमकर साधा निशाना

उन्होंने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया और उन्होंने एस जयशंकर को ग्लोरिफाइड वेटर बता दिया। स्वामी द्वारा इतना कहना ही था कि ट्विटर यूजर्स ने सुब्रमण्यम स्वामी को निशाने पर ले लिया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 07, 2023 18:41 IST
Subramanian Swamy Tweet On external affairs minister s jaisankar twitter users attacked swamy- India TV Hindi
Image Source : PTI एस. जयशंकर पर सुब्रमण्यम स्वामी ने किया विवादित ट्वीट

Subramanian Swamy Tweet: भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के एक ट्वीट के कारण वो ट्विटर यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल गोवा में आयोजित शंघाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पाकिस्तान के विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो भारत आए थे। इस बाबत उन्होंने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया और उन्होंने एस जयशंकर को ग्लोरिफाइड वेटर बता दिया। स्वामी द्वारा इतना कहना ही था कि ट्विटर यूजर्स ने सुब्रमण्यम स्वामी को निशाने पर ले लिया।

सुब्रमण्यम स्वामी का ट्वीट

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में लिखा- एससीओ समिट में हिस्सा लेने आए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टे की आवभगत में ग्लोरिफाइड वेटर जयशंकर जुटे रहे। उन्होंने बिलाल को नमस्ते करने के बजाय उनसे हाथ मिलाया। जब वो पाकिस्तान के लिए निकलने वाले थे इससे पहले वे मीडिया से बात कर रहे थे इस दौरान वेटर के सामने ही गालियां देने लगें। ये हिंदू हिंदू शिष्टाचार नहीं बल्कि पाकिस्तानी तहजीब है। क्या वेटर संक्रमित हो गए हैं। 

भड़क गए ट्विटर यूजर्स

सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा एस जयशंकर को ग्लोरिफाइड वेटर बताने पर ट्विटर यूजर्स ने स्वामी को खूब लताड़ा। एक यूजर ने लिखा कि आपको क्या लगता है कि एक विदेश मंत्री को वेटर कहना हिंदू शिष्टाचार है। दूसरे यूजर ने लिखा कि विदेश मंत्री के खिलाफ आपकी भाषा अनुचित है। स्वामी ने एक अन्य ट्वीट में फिर लिखा कि वेटर के वेस्टर्न कपड़े पहनना बंद करें। वह एक मंत्री है। उन्हें भारत को ऐसा दर्शाना चाहिए जो कि भारत है। 

एससीओ समिट में क्या बोले विदेश मंत्री

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एससीओ समिट में कहा कि आतंकवाद दुनिया के लिए बड़ा खतरा है। इसे किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता है। जयशंकर ने ये भी कहा कि आतंकवाद से हर रूप में लड़ना और उसे हर हाल में रोकना होगा। सीमापार के आतंकवाद को भी हमें रोकना होगा। बता दें कि जब एस जयशंकर ये बोल रहे थे उस दौरान चीन और रूस के विदेश मंत्री समेत पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भी वहां मौजूद थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement