Saturday, April 27, 2024
Advertisement

तमिलनाडु के राज्यपाल ने के. पोनमुडी को मंत्री पद की शपथ दिलाने से किया इनकार

राज्यपाल रवि ने गुरुवार को पोनमुडी को मंत्री पद की शपथ दिलाने से इनकार कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल पोनमुडी के शपथ ग्रहण पर कानूनी सलाह लेने के लिए आज दिल्ली आएंगे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 14, 2024 10:27 IST
के. पोनमुडी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO के. पोनमुडी

तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि का राज्य सरकार और मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के साथ टकराव जारी है। राज्यपाल ने के. पोनमुडी को शपथ दिलाने से इनकार कर दिया है, जो मुख्यमंत्री के अनुरोध पर गुरुवार को राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में लौटने वाले हैं।

दिसंबर 2023 में छोड़ना पड़ा था पद

दिसंबर 2023 में मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री के. पोनमुडी को अपना पद छोड़ना पड़ा था। सुप्रीम कोर्ट ने बाद में उनकी सजा पर रोक लगा दी, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष एम. अप्पावु ने बुधवार को पोनमुडी की विधानसभा सीट- थिरुक्कोयिलुर को रिक्त घोषित करने वाली अपनी पिछली अधिसूचना को रद्द कर दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री स्टालिन ने गुरुवार को पोनमुडी के शपथ ग्रहण के लिए राजभवन को अनुरोध भेजा।

कानूनी सलाह लेने आज दिल्ली आएंगे राज्यपाल

सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल रवि ने गुरुवार को पोनमुडी को मंत्री पद की शपथ दिलाने से इनकार कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल पोनमुडी के शपथ ग्रहण पर कानूनी सलाह लेने के लिए गुरुवार को दिल्ली आएंगे।

गौरतलब है कि पोनमुडी विल्लुपुरम क्षेत्र के एक शक्तिशाली नेता हैं और राज्य के उत्तरी हिस्सों में द्रमुक के मजबूत नेता के रूप में जाने जाते हैं। कैबिनेट में उनकी मौजूदगी से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को काफी मदद मिलने की संभावना है। (IANS)

यह भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement