Sunday, May 26, 2024
Advertisement

तमिलनाडु में BJP को मिली बड़ी कामयाबी, चुनाव से पहले इस पार्टी ने किया विलय का ऐलान

तमिलनाडु में AISMK का BJP में विलय कर दिया गया है। पार्टी के नेता और एक्टर सरथ कुमार ने ये बात कही है। वहीं बीजेपी में विलय के बाद उन्हें लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रत्याशी भी बनाया जा सकता है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Amar Deep Updated on: March 12, 2024 14:51 IST
एक्टर सरथ कुमार की पार्टी ने किया बीजेपी में विलय।- India TV Hindi
Image Source : REALSARATHKUMAR (X) एक्टर सरथ कुमार की पार्टी ने किया बीजेपी में विलय।

चेन्नई: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को तमिलनाडु में बड़ी सफलता मिली है। चुनाव से ठीक पहले एक्टर सरथ कुमार की पार्टी एआईएसएमके ने बीजेपी के साथ विलय करने का ऐलान किया है। बता दें कि अभिनेता आर सरथ कुमार ने पार्टी का गठन किया था, जिसके बाद वह एआईएडीएमके के साथ चुनाव लड़ रहे थे। वहीं अब AIADMK द्वारा बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं किए जाने का फैसला लिए जाने के बाद कई दल खुद बीजेपी के साथ आ रहे हैं। इससे पहले एएमएमके ने भी बिना किसी शर्त के बीजेपी का समर्थन करने की बात कही थी।

सरथ कुमार ने 2007 में बनाई पार्टी

बता दें कि फिल्म एक्टर शरद कुमार ने अपनी पार्टी AISMK का BJP में विलय कर दिया है। 2007 में ऑल इंडिया समथुवा मक्कल काची नाम की पार्टी की शुरुआत करने वाले शरद कुमार लम्बे समय तक AIADMK गठबंधन का हिस्सा रहे। साल 2011 में AISMK ने विधानसभा में 2 सीटें भी जीती थी। वहीं अब 2024 के चुनावों ने AIADMK ने BJP के साथ गठबंधन नहीं करने का फैसला लिया है, जिसके बाद 2019 में NDA गठबंधन का हिस्सा रहे कई छोटे दल BJP के साथ जुड़ते जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक AISMK के BJP में विलय के बाद एक्टर शरद कुमार तमिलनाडु में BJP के लोकसभा उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं।

AMMK भी जाएगी भाजपा के साथ

इससे पहले सोमवार को अम्मा मक्कल मुनेत्र कणगम (AMMK) पार्टी ने भी भाजपा से हाथ मिलाने की बात कही थी। पार्टी की तरफ से ये कहा गया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिलाएंगे। AMMK महासचिव टीटीवी दिनाकरन ने कहा कि AMMK ने तमिलनाडु में जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा को अपना 'बिना शर्त समर्थन' देने की पेशकश की है। बता दें कि दिनाकरण AIADMK के बागी और जे जयललिता की करीबी सहयोगी वीके शशिकला के भतीजे भी हैं। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिनाकरन ने कहा कि "हम आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन बनाने जा रहे हैं और हमने बीजेपी गठबंधन को बिना शर्त समर्थन भी दिया है।"

यह भी पढ़ें- 

आंध्र प्रदेश में NDA की सीटों पर बनी बात, जानें BJP-TDP-JSP में किसे मिलीं कितनी सीटें

Explainer: आंध्र प्रदेश में फिर साथ क्यों आईं BJP-TDP? विधानसभा और लोकसभा चुनाव की कितनी सीटों पर होगा असर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement