Friday, April 26, 2024
Advertisement

'प्रधानमंत्री मोदी को गोवा के ‘करप्शन’पर भी बोलना चाहिए', पीएम के दौरे से पहले TMC का बयान

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोवा दौरे से पहले TMC ने कहा कि उन्हें(पीएम) बीजेपी शासित तटीय राज्य में ‘व्याप्त करप्शन’ पर भी बोलना चाहिए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 10, 2022 22:47 IST
टीएमसी नेता कीर्ति आजाद(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI टीएमसी नेता कीर्ति आजाद(फाइल फोटो)

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोवा दौरे से पहले TMC ने कहा कि उन्हें(पीएम) बीजेपी शासित तटीय राज्य में ‘व्याप्त करप्शन’ पर भी बोलना चाहिए। पीएम मोदी रविवार को गोवा के दौरे पर जाने वाले हैं। पणजी में तृणमूल कांग्रेस(TMC) के गोवा डेस्क प्रभारी कीर्ति आजाद ने दावा किया कि राज्य में भ्रष्टाचार फल-फूल रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को राज्य के दौरे के दौरान इस मुद्दे पर भी बोलना चाहिए। TMC नेता ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के तहत गोवा का विकास और समृद्धि नीचे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सुशासन देने में असफल रहे हैं।

'SIT का गठन अपने राजनीतिक फायदे के लिए किया'

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ‘डबल इंजन सरकार’ का उल्लेख केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार होने के लाभ पर जोर देने के लिए करती है। आजाद ने रेखांकित किया कि सीएम जमीनों पर अवैध कब्जे के मामलों से निपटने में अपनी सरकार और पुलिस विभाग की निष्क्रियता को जिम्मेदार ठहराते हैं। उन्होंने कहा कि सावंत ने जमीन पर कब्जे के मामलों की जांच के लिए स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन केवल अपने राजनीतिक फायदे के लिए किया है।

'अबतक SIT के नियमों और अधिकार की घोषणा नहीं की है'

TMC नेता ने कहा कि सरकार ने अबतक SIT के नियमों और अधिकार की घोषणा नहीं की है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार और मंत्री एकमत नहीं हैं और एसआईटी का इस्तेमाल सरकार के भीतर जमीन कब्जाने वालों को कंट्रोल करने के लिए हथियार के तौर पर किया जा रहा है। आजाद ने कहा कि सीएम सावंत ने दावा किया था कि उन्होंने आठ या नौ सरकारी कर्मचारियों को निलंबित किया था, लेकिन किसी को पता नहीं कि ये कर्मचारी कौन हैं और किस विभाग में काम करते थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement