Thursday, April 25, 2024
Advertisement

संसद के दोनों सदनों में आज भी हो रहा हंगामा, राहुल के बयान पर BJP और विपक्ष आमने-सामने

राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री और सदन के नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयान को देश का अपमान करार देते हुए राहुल गांधी से माफी की मांग की थी।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: March 14, 2023 11:26 IST
Lok Sabha News, Rajya Sabha News, Rahul Gandhi Latest, Piyush Goyal- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी के बयान को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ था।

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भारत के लोकतंत्र के बारे में लंदन में दिए गए बयान को लेकर सोमवार को लोकसभा और राज्यसभा में भारी हंगामा हुआ था। संसद के दोनों सदनों में आज भी इसी मुद्दे को लोकर जबरदस्त हंगामा हो रहा है और लोकसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। दरअसल, बीजेपी जहां राहुल गांधी के लंदन में दिये गये बयान को लेकर माफी की मांग पर अड़ी है, वहीं कांग्रेस अडानी पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की जेपीसी जांच की मांग कर रही है।

विपक्षी दलों के साथ आगे की रणनीति बना रही कांग्रेस

कांग्रेस मंगलवार विपक्षी दलों के साथ बैठक करके आगे की रणनीति तैयार करेगी। राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के चैंबर में आज सुबह विपक्षी दलों की बैठक हुई, और लगभग तभी तय हो गया था कि संसद में हंगामा जरूर होगा। बता दें कि राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी हमलावर है तो कांग्रेस डिफेंसिव दिख रही है। सूत्रों के मुताबिक, विपक्ष की दूसरी पार्टियां भी आधे-अधूरे मन से इस मुद्दे पर कांग्रेस का साथ दे रही हैं, ऐसे में आने वाले समय में दूसरे विपक्षी दलों की क्या रणनीति होती है, यह देखने वाली बात होगी।

लोकसभा में राजनाध सिंह ने साधा राहुल पर निशाना
लोकसभा में रक्षा मंत्री एवं सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी, जो इस सदन के सदस्य हैं, ने लंदन में जाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की है।’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि भारत में लोकतंत्र पूरी तरह से तहस नहस हो गया है और विदेशी ताकतों को आकर लोकतंत्र को बचाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘पूरे सदन को उनके इस व्यवहार की निंदा करनी चाहिए और आपके (अध्यक्ष के) द्वारा यह निर्देश दिया जाना चाहिए कि संसद के फोरम पर वे क्षमा याचना करें।’

Lok Sabha News, Rajya Sabha News, Rahul Gandhi Latest, Piyush Goyal

Image Source : PTI
राज्यसभा में बोलते हुए सदन के नेता पीयूष गोयल।

राज्यसभा में पीयूष गोयल ने राहुल पर बोला था हमला
राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री और सदन के नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयान को देश का अपमान करार देते हुए राहुल गांधी से माफी की मांग की थी। सोमवार सुबह बैठक शुरू होने के कुछ ही समय बाद राज्यसभा में पीयूष गोयल ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि विपक्ष के एक नेता ने विदेशी धरती से ‘शर्मनाक तरीके’ से भारत के लोकतंत्र के बारे में ‘अनाप-शनाप’ बातें कीं, और  विदेशी धरती पर कहा कि अमेरिका और यूरोप के देश भारत में आकर यहां के लोकतंत्र में हस्तक्षेप करें। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति की पूरे सदन द्वारा घोर निंदा की जानी चाहिए।

कांग्रेस ने किया राहुल का बचाव, सदन में कही ये बात
पीयूष गोयल के बयान पर कांग्रेस सहित कुछ अन्य विपक्षी दलों ने प्रतिकार करते हुए हंगामा किया था। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने इस बात पर आपत्ति जताई थी और कहा था कि जो नेता राज्यसभा के सदस्य नहीं हैं, उनके बारे में नेता सदन ने यहां टीका-टिप्पणी की और उन्हें सदन में बुलाने की बात कर रहे हैं। बता दें कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद हैं। खरगे ने कहा कि यहां जो चल रहा है, उस विषय के बारे में सारी दुनिया जानती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement