Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तराखंड कांग्रेस में हलचल, कांग्रेस के 10 विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस में बड़ी बगावत होने जा रही है। दरअसल यशपाल आर्य के नेता प्रतिपक्ष और करण माहरा के प्रदेश अध्यक्ष बनने से कई लोग नाराज हैं। ये नाराजगी कांग्रेस में बड़ी टूट की वजह बन सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2022 20:09 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Congress Flag

देहरादून: रविवार को कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा की थी। ऐन चुनाव से पहले कांग्रेस में गए बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया। जबकि रानीखेत विधानसभा से चुनाव हारने वाले करण माहरा को प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई। प्रदेश नेतृत्व में हुए इस फेरबदल से कांग्रेस के कई बड़े नेता नाराज हैं।

बताया जा रहा है कि इनमें से कई विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं, और बीजेपी इन विधायकों को पार्टी में शामिल करा सकती है। प्रदेश में साल 2016 की तरह दलबदल के संकेत मिल रहे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस के आठ विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। ये जल्द ही बीजेपी से जुड़ सकते हैं। इनमें 5 विधायक कुमाऊं और 3 गढ़वाल के बताए जा रहे हैं।

इस तरह कांग्रेस में बड़ी बगावत होने जा रही है। दरअसल यशपाल आर्य के नेता प्रतिपक्ष और करण माहरा के प्रदेश अध्यक्ष बनने से कई लोग नाराज हैं। ये नाराजगी कांग्रेस में बड़ी टूट की वजह बन सकती है।

कांग्रेस के 10 विधायक कल देहरादून में गोपनीय बैठक करेंगे। बैठक में विधायक हरीश धामी, मनोज तिवारी, मदन बिष्ट, मयूख महर, खुशाल सिंह अधिकारी, ममता राकेश, विक्रम नेगी, राजेंद्र भंडारी शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस द्वारा उपेक्षा से नाराज कुछ विधायकों के जल्द ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की सुगबुगाहट है।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement