Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: जब आप 2028 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे... पीएम मोदी ने विपक्ष पर ली बैक टू बैक चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के खिलाफ लाए अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए विपक्ष पर खूब हमले बोले। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर चुटकी भी ली। पीएम ने कहा कि जब 2028 में आप अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे तो देश पहली तीन अर्थव्यवस्था में होगा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 10, 2023 18:50 IST
PM Modi takes jibe- India TV Hindi
Image Source : SANSAD TV अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी ने दिया जवाब

अविश्वास प्रस्ताव पर आज लोकसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तीसरे टर्म में भी वही प्रधानमंत्री बनेंगे। विपक्ष जनता के बीच अपना विश्वास खो चुका है। ये अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष का फ्लोर टेस्ट है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अविश्वास और घमंड विपक्ष की रगों में हैं। विपक्ष का सबसे प्रिय नारा है 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' लेकिन इनकी गालियां इनके अपशब्द मेरे लिए टॉनिक हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि हम एक बार फिर से आ रहे हैं और विपक्ष 2028 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगा।

"जब 2028 में आप अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे..."

पीएम मोदी ने कहा, "जब हम यह दावा करते हैं कि हम अपनी तीसरी अवधि में देश को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाएंगे तो एक ज़िम्मेदार विपक्ष का काम क्या होता? वह सवाल पूछता कि 'निर्मला जी, मोदी जी आप यह कैसे करेंगे?' यह भी मुझे सिखाना पड़ रहा है। यह लोग चुनाव में जनता के बीच कहते कि हम पहले नंबर पर लाएंगे। हमारे विपक्ष की यह त्रासदी है। यह लोग अनुभवहीनता की बातें करते हैं। यह कहते हैं कि यह सब वैसी ही होने वाला है। अगर सबकुछ अपने आप ही होने वाला है, इसका मतलब है कि कांग्रेस के पास न नीति है, न नीयत है, न वैश्विक अर्थव्यवस्था की समझ है। देश का विश्वास मैं शब्दों में भी प्रकट करना चाहता हूं। देश का ये विश्वास है कि जब 2028 में आप अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे तो ये देश पहली तीन अर्थव्यवस्था में होगा। ये देश का विश्वास है।"

"विपक्ष को एक सीक्रेट वरदान मिला है..."
पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि विपक्ष को एक सीक्रेट वरदान मिला है। वे जिसका बुरा चाहेंगे उसका भला होगा। पीएम ने कहा कि शुतुरमुर्ग अप्रोच के लिए देश क्या कर सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ शुभ होता है तो काला टीका लगाते हैं। आज देश में सब मंगल हो रहा है तो ये विपक्ष काला टीका है। तभी काले कपड़े पहनकर आए। पिछले तीन दिन से जी भर कर डिक्शनरी खोलकर अपशब्द लेकर आए। ये लोग दिनरात कोसते रहते हैं। मेरे लिए इनकी गालियां अपशब्द टॉनिक है। 

"भाई आप तैयारी करके क्यों नहीं आते..."
प्रधानमंत्री मोदी ने केजरीवाल का साथ लेने को लेकर भी कांग्रेस पर तंज कसा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस इतनी मजबूर हो चुकी है कि कट्टर भ्रष्ट साथी का साथ लेना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री के बयान के दौरान सदन में जमकर ठहाके लगे। प्रधानमंत्री भी पूरी तरह से अपने रंग में थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने फील्डिंग तैयार की लेकिन चौके छक्के हमारी सरकार ने लगाए और तो और नो कॉन्फिडेंस मोशन पर विपक्ष का नो बॉल पर नो बॉल हो रहा है... भाई आप तैयारी करके क्यों नहीं आते... मैंने 5 साल दिया आपको... पांच साल में कुछ नहीं कर पाए।

"अधीर रंजन ने गुड़ का गोबर कर दिया"
पीएम मोदी ने इस दौरान अधीर रंजन पर चुटकी ली। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार अधीर रंजन का क्या हाल हो गया। पार्टी ने बोलने का मौका तक नहीं दिया। कल अमित शाह ने बोला तो आज मौका मिला। लेकिन अधीर रंजन ने गुड़ का गोबर कर दिया। कांग्रेस बार बार अधीर का अपमान करती है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी को लेकर विपक्ष पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि विपक्ष आज जिसके पीछे चल रहा है उनको देश के संस्कार की भी समझ नहीं है।

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement