Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

कौन हैं विधायक राजा सिंह जिन्हें भाजपा ने कर दिया था निलंबित, अब कर रहे यह मांग

Suspended Telangana BJP MLA Raja Singh New Demand: भारतीय जनता पाार्टी (भाजपा) के निलंबित विधायक राजा सिंह ने तेलंगाना पुलिस की खुफिया शाखा को पत्र लिखकर अब एक नई मांग की है। उन्होंने पुलिस को लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें उपलब्ध कराए गए ‘बुलेट प्रूफ’ वाहन को बदला जाए, क्योंकि वह ‘‘खराब हालत’’ में है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 19, 2022 13:17 IST
भाजपा के निलंबित विधायक राजा सिंह (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE भाजपा के निलंबित विधायक राजा सिंह (फाइल फोटो)

Suspended Telangana BJP MLA Raja Singh New Demand: भारतीय जनता पाार्टी (भाजपा) के निलंबित विधायक राजा सिंह ने तेलंगाना पुलिस की खुफिया शाखा को पत्र लिखकर अब एक नई मांग की है। उन्होंने पुलिस को लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें उपलब्ध कराए गए ‘बुलेट प्रूफ’ वाहन को बदला जाए, क्योंकि वह ‘‘खराब हालत’’ में है और इसके कारण उन्हें परेशानी होती है।

भाजपा के निलंबित विधायक ने दावा किया कि खराब वाहन के कारण उनकी जान को भी खतरा हो सकता है। पत्र के अनुसार, उन्हें मुहैया कराया गया वाहन 13 साल पुराना है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के कुछ विधायकों को खतरे की आशंका के कारण नए बुलेट प्रूफ वाहन दिए गए हैं। इसलिए पुराने वाहन को बदलकर उन्हें भी नया बुलेट प्रूफ वाहन दिया जाना चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि सुरक्षा संबंधी खतरों के बावजूद उन्हें नया वाहन नहीं दिए जाने के पीछे क्या ‘‘षड्यंत्र’’ है।

आतंकी संगठनों और असामाजिक तत्वों से जताया खतरा

राजा सिंह ने 17 नवंबर को पुलिस को लिखे पत्र में कहा कि ‘‘पुलिस विभाग की लापरवाही के कारण आप आतंकवादी संगठनों और असामाजिक तत्वों को मुझ पर हमला करने का मौका दे रहे हैं और आप मेरी जान को खतरे में डाल रहे हैं।’’ सिंह ने कहा कि उनके अनुरोध पर अधिकारियों ने पहले उनका वाहन बदला था, लेकिन हाल में इस वाहन में भी दिक्कत आनी शुरू हो गई। तेलंगाना उच्च न्यायालय ने राजा सिंह के खिलाफ एहतियाती हिरासत अधिनियम के तहत मामला हाल में रद्द कर दिया था और उन्हें जेल से रिहा करने का आदेश दिया था।

इस मामले में हुए थे निलंबित
भाजपा ने भाजपा के पूर्व विधायक राजा सिंह को दूसरे धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया था। हालांकि इससे पहले ही तेलंगाना पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम पर टिप्पणी से संबंधित एक मामले में जमानत मिलने के कुछ दिन बाद राजा सिंह को एहतियाती हिरासत प्रावधान के तहत 25 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement