Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यूपी में कैबिनेट विस्तार की तैयारी? PM मोदी से CM योगी ने प्रधानमंत्री आवास पर की मुलाकात

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों से पहले कैबिनेट विस्तार हो सकता है और यही वजह है कि योगी आज दिल्ली पहुंचे हुए हैं। यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं और दिल्ली में सरकार बनवाने में इस सूबे का अहम रोल होता है।

Reported By : Vishal Pratap Singh, Manish Prasad Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: December 07, 2023 18:44 IST
Yogi Adityanath, Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की ।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार को मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच 7 लोक कल्याण मार्ग पर हो रही इस मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में काफी चर्चा हो रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों से पहले मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है और यह मुलाकात उसी कड़ी में हो रही है। बता दें कि यूपी में पिछले विधानसभा चुनावों के बाद से समीकरण काफी बदले हुए हैं और कई नए साथी पार्टी के साथ जुड़े हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में योगी का कैबिनेट विस्तार हो सकता है ताकि 2024 के चुनाव के पहले सारे समीकरण सेट हो जाएं।

बुधवार शाम योगी ने की थी गवर्नर से मुलाकात 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार शाम को सीएम योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद अब उनके दिल्ली आने से चर्चाओं का बाजार गरम है। सीएम योगी दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान योगी मंत्रिमंडल विस्तार के लिए तैयार की गई सूची पर मुहर लगवा सकते हैं जिसके बाद राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में अभी एक बार भी मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हुआ है।

काफी समय से मंत्रिमंडल विस्तार की हो रही है चर्चा 

गौरतलब है कि योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा पिछले काफी समय से है। लोकसभा चुनाव से पहले तमाम समीकरणों को देखते हुए अभी का समय मुफीद बताया जा रहा है। समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन तोड़कर NDA में शामिल हुए ओमप्रकाश राजभर भी यूपी सरकार में शामिल होने की मंशा पाले हुए हैं। मान जा रहा है कि पूर्वांचल में पिछड़ों के कद्दावर नेता राजभर को भी योगी सरकार में जगह दी जा सकती है। हालांकि अभी कुछ भी कह पाना जल्दबाजी होगी, और सही नतीजे पर पहुंचने के लिए अभी कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement