1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. शाहजहांपुर से Tuberculosis के सफाए के लिए प्रशासन करेगा ये काम, जानकर आपको होगी खुशी

शाहजहांपुर से Tuberculosis के सफाए के लिए प्रशासन करेगा ये काम, जानकर आपको होगी खुशी

Tuberculosis: शाहजहांपुर जिले में क्षय रोग को समूल समाप्त करने के लिए जिलाधिकारी ने 39 अधिकारियों को दो-दो मरीज़ों को गोद लेने का निर्देश दिया है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 03, 2021 13:33 IST
39 officers to adopt two TB patients in Shahjahanpur शाहजहांपुर से Tuberculosis के सफाए के लिए प्रशा- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/MAMTAHIMC Representational Image

शाहजहांपुर. शाहजहांपुर जिले में क्षय रोग को समूल समाप्त करने के लिए जिलाधिकारी ने 39 अधिकारियों को दो-दो मरीज़ों को गोद लेने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने रविवार को 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप जिले में क्षय रोग को समूल समाप्त करने के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों को जिले भर से क्षय रोग के मरीजों की खोज करने और प्रत्येक अधिकारी को दो रोगियों को गोद लेकर उनके इलाज आदि की समुचित व्यवस्था करने की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

पढ़ें- अचानक बंगाल पहुंचे ओवैसी, बढ़ाई 'दीदी' की चिंताएं, इस शख्स से की मुलाकात

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद ये बोले पीएम मोदी

उन्होंने बताया कि इन में चिकित्सक भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हालांकि क्षय रोग का इलाज नि:शुल्क होता है फिर भी ग्रामीण क्षेत्र के तमाम ऐसे मरीज जो दवा नहीं ले पाते उनकी देखरेख करके नियमित रूप से उन्हें दवा दिलवाना तथा इस दौरान उन्हें पौष्टिक आहार आदि की जरूरत के अनुसार व्यवस्था भी यही अधिकारी करेंगे। सिंह ने बताया कि उन्होंने जिले भर से पहले 39 अधिकारियों का चयन किया है और पहले चरण में यह अधिकारी 18 वर्ष तक के आयु के लोगों को गोद लेंगे और ये लोग पूर्णतया स्वस्थ होने तक इन अधिकारियों की देखरेख में रहेंगे।

पढ़ें- चिंताजनकर खबर! मध्य प्रदेश में घुसे 100 नक्सली, मचा हड़कंप
पढ़ें- पुलिस को चकमा देने के लिए ड्रग सप्लायर ने किया ऐसा काम सभी रह गए हैरान!

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X