1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चिंताजनकर खबर! मध्य प्रदेश में घुसे 100 नक्सली, मचा हड़कंप

चिंताजनकर खबर! मध्य प्रदेश में घुसे 100 नक्सली, मचा हड़कंप

पुलिस ने बताया कि पिछले साल नवंबर की 6 तारीख को बीजापुर छत्तीसगढ़ से ताल्लुक रखने वाली 25 साल की शारदा को एनकाउंटर में मार गिराया गया था। इसके ऊपर मध्य प्रदेश में 3 लाख रुपये और छत्तसीगढ़ में 5 लाख रुपये का इनाम था।  इसी तरह बस्तर के Gangloor की 24 साल की Savitri उर्फ  Ayathe और गढ़चिरौली महाराष्ट्र की Shobha Gowde (30 साल) को 11-12 दिसंबर को बालाघाट में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 03, 2021 11:46 IST
100 naxal enters into madhya pradesh from Chhattisgarh Maharashtra चिंताजनकर खबर! मध्य प्रदेश में घु- India TV Hindi
Image Source : FILE चिंताजनकर खबर! मध्य प्रदेश में घुसे 100 नक्सली, मचा हड़कंप

बालाघाट. मध्य प्रदेश के बालाघाट से एक परेशान करने वाली खबर है। राज्य के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से संबंध रखने वाले करीब 100 नक्सली अपना बेस बढ़ाने के लिए मध्य प्रदेश में चोरी-छुपे प्रवेश कर गए हैं। जिसके बाद राज्य की सरकार ने नक्सल प्रभावित इलाकों में पैरा-मिलेट्री की 6 कंपनियों को तैनात करने का फैसला लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को मध्य प्रदेश के बालाघाट के अलावा आदिवासी बाहुल्य मांडला जिले में तैनात किया जाएगा। इन जिलों में नक्सलियों ने प्रवेश किया है।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन पर बहुत बड़ी खुशखबरी

पढ़ें- पुलिस को चकमा देने के लिए ड्रग सप्लायर ने किया ऐसा काम सभी रह गए हैरान!

अधिकारी ने बताया, "बालाघाट और मांडला जिलों में नक्सलियों के छह ग्रुप ऑपरेट कर रहे हैं। इनमें से Khatia Mocha Dalam पिछले साल ही सामने आया है। बालाकाट और मांडला पड़ोसी जिले हैं।" मध्य प्रदेश के होम मिनिस्ट नरोत्तम मिश्रा ने पिछले महीने बालाघाट की अपनी यात्रा के दौरान मीडिया को बताया था कि बालाघाट और मांडला में नक्सली दुस्साहस से निपटने के लिए पैरामिलिट्री की 6 कंपनियां भेजी जाएंगी।

पढ़ें- सौरव गांगुली अस्पताल में भर्ती
पढ़ें- यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें

अधिकारी ने बताया कि बालाघाट में पहले से ही मध्य प्रदेश पुलिस की एंटी नक्सल विंग Hawk Force तैनात है। इसके अलावा सीआरपीएफ की बटालियन भी यहां पर तैनात है। पुलिस ने बताया कि नक्सलियों के पड़ोसी राज्यों से मध्य प्रदेश में घुसने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बालाघाट में नवंबर और दिसंबर 2020 में तीन महिला नक्सलियों को एनकाउंटर में मार गिराया गया। इनमें से दो छत्तीसगढ़ औऱ एक महाराष्ट्र से ताल्लुक रखती थी। पुलिस ने यह भी बताया कि पिछले साल सितंबर में छत्तीसगढ़ से बालाघाट में प्रवेश करने वाले एक नक्सली को पकड़ा भी गया था।

पढ़ें- किसानों की सरकार को चेतावनी
पढ़ें- Coronavirus Vaccination: यूपी में कब शुरू होगा वैक्सीनेशन? सीएम योगी ने बताया

पुलिस ने बताया कि पिछले साल नवंबर की 6 तारीख को बीजापुर छत्तीसगढ़ से ताल्लुक रखने वाली 25 साल की शारदा को एनकाउंटर में मार गिराया गया था। इसके ऊपर मध्य प्रदेश में 3 लाख रुपये और छत्तसीगढ़ में 5 लाख रुपये का इनाम था।  इसी तरह बस्तर के Gangloor की 24 साल की Savitri उर्फ  Ayathe और गढ़चिरौली महाराष्ट्र की Shobha Gowde (30 साल) को 11-12 दिसंबर को बालाघाट में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। इन दोनों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम था। उन्होंने कहा कि इन एनकाउंटर्स के अलावा बालाघाट पुलिस ने पिछले साल सितंबर में छत्तीसगढ़ के खूंखार नक्सली बादल सिंह मरकाम को पकड़ा था। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश का बालाघाट छत्तीसढ़ और महाराष्ट्र की सीमाओं से सटा हुआ है।

पढ़ें- इस मामले में योगी के यूपी ने लगाई लंबी छलांग, धुरंधरों को पीछे छोड़ा
पढ़ें- जानिए दिल्ली के मौसम का हाल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X