Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

30 साल तक लिव-इन में रहने के बाद 76 साल के बुजुर्ग ने 70 साल की महिला से की शादी

करीब तीन दशक तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद एक 76 साल के बुजुर्ग ने 70 साल की अपनी सहजीवन साथी से शादी कर ली।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 04, 2017 22:12 IST
lakhimpur kheri marriage- India TV Hindi
lakhimpur kheri marriage

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश): करीब तीन दशक तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद एक 76 साल के बुजुर्ग ने 70 साल की अपनी सहजीवन साथी से शादी कर ली।

जिले के मिठौली कस्बे में सोमवार शाम को उस समय इतिहास बन गया जब 76 साल के नोखेलाल मौर्य ने सत्तर साल की रामदेवी से हिन्दू रीति रिवाज से शादी की। मौर्य पेशे से किसान हैं और दोनों चार बेटियों के माता पिता हैं।

कल शाम रामदेवी अपनी बेटियों और नाती नातियों के साथ दुल्हन की पोशाक में सजसंवर कर स्थानीय दुर्गा मंदिर पहुंची। जहां नोखेलाल पहले से ही दूल्हे की पोशाक पहन कर अपने दोस्तों के साथ मौजूद थे। गांव के पुजारी ने नोखेलाल और रमादेवी की शादी पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ धूमधाम से कराई।

गांव वासियों के अनुसार नोखेलाल सीतापुर गांव से रमादेवी को 1984 में लाये थे। तब से दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। इस दौरान उनकी चार बेटियां भी हुई जिसमें से एक बेटी की बाद में मौत हो गयी थी। इन बेटियों से इनके 10 नाती नातिन भी हैं।

करीब 33 साल साथ रहने के बाद नोखेलाल का परिवार उन पर रीति रिवाज से शादी का दबाव बनाने लगा। परिवार वालों के दबाव के बाद नोखेलाल शादी के लिये राजी हो गये और उन्होंने कल शाम पूरे रीति रिवाज के साथ धूमधाम से शादी कर ली। शादी के बाद नोखेलाल ने कहा कि बच्चो की जिद थी और हमारी इच्छा थी कि हमारी शादी को सामाजिक मान्यता मिल जाये।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement